22वें दिन दिल्ली के 5 मैदानों पर 8 मैचों का आयोजन किया


नई दिल्ली 19 दिसम्बर। भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश द्वारा आयोजित यमुना चैलेंज ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के 22वंे दिन आज दिल्ली के 5 मैदानों, साकेत खेल परिसर, हरी नगर खेल परिसर, रोहिणी खेल परिसर, किशन कुंज खेल परिसर और पूर्वी दिल्ली खेल परिसर ताहिरपुर मे 16 टीमों के बीच 8 मैचों का आयोजन किया गया। ताहिरपुर में आज हुए मैचों में उत्तरी पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के क्रमशः तीसरे और चैथे स्थान के लिए मैच हुये जिस में तीसरे स्थान के लिए विजेता टीम चैहान बांगर को 51000 और चैथे स्थान के लिए अशोक नगर की टीम को सांसद श्री मनोज तिवारी ने अपनी तरफ से 31000 का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की, तो विश्वास नगर के विधायक श्री ओमप्रकाश शर्मा ने लोकसभा स्तर पर पूर्वी दिल्ली की सर्वोच्च दो टीमों को 50,000-50000 रूपये के चेक दिए।
आज हुए मैचों में ताहिरपुर खेल परिसर में अशोक नगर की टीम ने पहले खेलते हुए 19.1 में 10 विकेट खोकर 132 रन बनाएं और 133 रनों का लक्ष्य चैहान बांगर की टीम के सामने रखा जिसके जवाब में खेलने उतरी चैहान बांगर की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन बनाए और यह मैच जीत लिया। बैंक एन्कलेव खेल परिसर पर दल्लूपुरा की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए और 134 रनों का लक्ष्य सिद्धार्थनगर की टीम के सामने रखा जिसके जवाब में खेलने उतरी सिद्धार्थ नगर की टीम ने 19.4 ओवर में 8 विकेट खोकर 134 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। इसी मैदान में हुए दूसरे मैच में गीता कॉलोनी की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 152 रन बनाए और 153 रन का लक्ष्य विश्वास नगर की टीम के सामने रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए विश्वास नगर की पूरी टीम 144 रन बनाकर आउट हो गई और गीता कॉलोनी ने यह मैच 8 रन से जीत लिया।
अन्य मैचों में साकेत खेल परिसर में हुए महिला टीमों के बीच मैच में नजफगढ़ की टीम ने उत्तर-पश्चिम जिले की टीम को, जबकि पश्चिमी दिल्ली की टीम को नई दिल्ली की टीम ने हराकर अपने अपने मैच जीत लिए। हरी नगर खेल परिसर में हुए एकमात्र मैच में द्वारका की टीम ने 19.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 136 रन बनाए जिसके जवाब में उतरी नंगली सकरावत की टीम 12.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 104 रन ही बना सकी और यह मैच द्वारका ने जीत लिया। आज हुए मैचों में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए खेलकूद प्रकोष्ठ के सह-संयोजक श्री विनयमणि त्रिपाठी, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहनलाल गिहारा, जिला अध्यक्ष श्री नीलदमन खत्री, श्री अनिल शर्मा, श्री कैलाश जैन, श्री रामकिशोर शर्मा, किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री श्री नरेंद्र खत्री, निगम पार्षद श्री सचिन शर्मा, श्री प्रमोद गुप्ता, जिला महामंत्री श्री लोचन गुप्ता, श्री श्री कृष्ण गोदारा सहित कई गणमान्य लोग खेल के मैदानों पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *