सरकार चला रहे हैं या सर्कस, केजरीवाल जी? : अनुपम

नई दिल्ली। नवगठित राजनीतिक पार्टी स्वराज इंडिया ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्य सचीव के बीच चल रहे विवाद को बेहद शर्मनाक बताया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल पर सरकार की जगह सर्कस चलाने का आरोप लगाते हुए पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनुपम ने कहा कि पहली बार नहीं है जब ऐसी कोई घटना सामने आयी हो। पहले भी आम आदमी पार्टी के सदस्यों और उनके सुप्रिमो अरविंद केजरीवाल ने प्रशासनिक अधिकारियों को अपमानित किया है और झूठे आरोप लगाए हैं। चाहे शकुंतला गैमलिन का मामला रहा हो या आशीष जोशी का वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बदतमीज़ी और अपमानित पहले भी किया जाता रहा है। दरअसल, अरविंद केजरीवाल ऐसे हाई वोल्टेज़ ड्रामा हमेशा चालू रखना चाहते हैं ताकि सार्वजनिक हितों से जुड़े असल मुद्दों पर सवालों से बचा जाता रहे।
अमानतुल्लाह ख़ान जैसे विधायकों या केजरीवाल जी के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखें तो इनकी राजनीति में अपमानजनक और अभद्र व्यवहार का योगदान साफ़ दिखता है। अत: मुख्य सचिव के आरोपों ओर आश्चर्य नहीं होता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद इस बैठक में उपस्थित थे, जहां उनके विधायकों ने मुख्य सचिव के साथ दुर्व्यवहार किया। अगर ये आरोप ग़लत हैं तो मुखतमंत्री जनता के समक्ष आकर सार्वजनिक तौर पर सफाई क्यों नहीं दे रहे हैं?
इसके अलावा, दोषियों को कोई भी वीआईपी ट्रीटमेंट दिए बिना सज़ा दी जाए। एलजी को तुरंत मुख्यमंत्री से बात करें और साथ बैठकर मामले को सुलझाए। अनुपम ने मांग किया कि दिल्ली में अनावश्यक विवादों को पैदा करने व ऐसे शर्मनाक कृत्यों के बजाय आम जनता के मुद्दों पर केजरीवाल सरकार ध्यान केंद्रित करे तो अच्छा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *