नई दिल्ली। आजतक एचडी भारत का पहला हिंदी एचडी न्यूज चैनल है, जिसे देश के नंबर एक और सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज चैनल आजतक द्वारा लॉन्च किया गया है. अगुआ बने रहने की अपनी 18 साल की विरासत को मजबूत करते हुए 25 करोड़ से ज्यादा दर्शकों द्वारा देखे जाने वाले चैनल आजतक ने एक और मील का पत्थर तय करते हुए अपने सबसे लोकप्रिय ब्रांड में हाई डेफिनिशन सामग्री पेश की है. आजतक-एचडी न्यूज चैनल में बेहतरीन पिक्चर और ऑडियो क्वालिटी के साथ बॉलीवुड, बिजनेस और अंतरराष्ट्रीय खबरों से जुड़ी एक्सक्लूसिव प्रोग्रामिंग पेश की जाती है. नए आजतक न्यूज चैनल में ब्रेक कम होंगे और ज्यादा खबरें मिलने से दर्शकों को एक प्रीमियम अनुभव होगा.

आजतक के नाम कई काम सबसे पहले करने का तमगा है, जैसे-पहला भारतीय न्यूज चैनल जिसने समाचार कवरेज के लिए ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया, टेलीपोर्टेशन से इंटरव्यू, यूपी चुनाव के दौरान पहली बार ऑगमेंटेड रियलिटी ग्राफिक्स का इस्तेमाल, पहली बार इलेक्शन एक्सप्रेस की शुरुआत, एकमात्र लाइव और मूविंग न्यूजरूम, पहला हिंदी न्यूज चैनल जिसने जीईसी चैनलों को भी पीछे छोड़ दिया और खबरों के प्रसारण में नवीनतम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया. आजतक ने आजतक-एचडी की शुरुआत करते हुए लगातार बदलती टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक और छलांग लगाई है.

हिंदी न्यूज के दर्शकों को इस तरह की सुविधा मुहैया करने वाला आजतक एकमात्र चैनल है. आजतक मीडिया समूह की योजना, बॉलीवुड, बिजनेस तथा अंतरराष्ट्रीय खबरों से जुड़ी एक्सक्लूसिव प्रोग्रामिंग तथा स्पेशल फीचर पेश कर एचडी चैनल के इस्तेमाल की हिस्सेदारी बढ़ाने की भी है. यह चर्चा समूह के बहुप्रतीक्षित अभियान “सबसे तेज, सबसे ज्यादा” के द्वारा और बढ़ेगी जो सभी प्लेटफॉर्म-आउटडोर, टीवी, डिजिटल और एयरपोर्ट प्रजेंस के द्वारा होगी.

इंडिया टुडे समूह के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ श्री अरुण पुरी ने चैनल की शुरुआत के अवसर पर कहा, ‘भारत के पहले हिंदी एचडी न्यूज चैनल आजतक एचडी की शुरुआत की घोषणा करते हुए हमें गर्व हो रहा है. इंडिया टुडे समूह भविष्य को अपनाने में सबसे आगे रहता है और एचडी, टेलीविजन का भविष्य है. अक्टूबर 2000 में शुरुआत से अब तक की एक रोमांचक यात्रा हमने पूरी की है और अब हम 25 करोड़ से ज्यादा के लगातर बढ़ती दर्शक संख्या तक पहुंच चुके हैं. आजतक हिंदी एचडी चैनल अपने दर्शकों को बेहतरीन गुणवत्तायुक्त प्रोग्रामिंग प्रदान कर बेस्ट वैल्यू और व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है. बाजार के अगुआ के रूप में आजतक ‘सबसे तेज’ तो है ही, अब आजतक एचडी ‘सबसे ज्यादा’ हो जाएगा. हम टीवी न्यूज देखने के अगले स्तर में आपका स्वागत करते हैं.’

इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने कहा, “आजतक में आपका अटूट विश्वास साल दर साल बढ़ता रहा है. इसीलिए ये हमारी ज़िम्मेदारी बनती है कि हम हमेशा सबसे तेज़ रहें और साथ ही साथ आपको रखें हमेशा सबसे आगे. आज तक एचडी न सिर्फ आपको रखेगा टेक्नोलॉजी कर्व में सबसे आगे, बल्कि आपकी समूची अभिरुचियों को ध्यान में रखते हुए लाएगा इंटरेस्टिंग कंटेंट देश विदेश, बिज़नेस और बॉलीवुड जगत से. हम आशा करते हैं कि आपको हमारी नयी पेशकश ‘सबसे तेज़, सबसे ज़्यादा’ पसंद आएगी ”

नई टेक्नोलॉजी का अगुआ बनने और अपने ग्राहकों को उच्चस्तरीय सेवाएं देने के मामले मे यह ब्रैंड हमेशा आगे रहा है. एचडी चैनल की शुरुआत से हिंदी पट्टी में कंपनी की प्रतिस्पर्धी स्थिति और मजबूत होगी. इसके अलावा, आजतक एचडी इंडिया टुडे समूह का भी पहला एचडी हिंदी न्यूज चैनल होगा जिसका प्रसारण हाई डेफिनिशन फॉर्मेट में किया जाएगा.