नई दिल्ली। भाजपा का वोट काटने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की टिप्पणी पर भगवा पार्टी ने कहा कि कांग्रेस अब सिर्फ ‘वोट कटवा’ पार्टी है। कांग्रेस महासचिव ने कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा के वोट काटेगी जिससे उत्तर प्रदेश में महागठबंधन (सपा-बसपा-रालोद) को लाभ होगा। भाजपा ने कहा कि इस टिप्पणी से साफ लग रहा है कि कांग्रेस ने हार मान ली है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतने के लिए नहीं बल्कि भाजपा का वोट काटने के लिए चुनाव लड़ रही है। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के बारे में यह भी भ्रम है कि वह महागठबंधन का हिस्सा है या नहीं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से प्रियंका गांधी के चुनाव नहीं लड़ने पर भी सवाल उठाए।

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी, सोनिया गांधी और रॉबर्ड वाड्रा (भाई, मां और पति) के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं। पात्रा ने कहा कि इसलिए वह भाजपा से डरी हुई हैं क्योंकि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस नेता गांधी ने अमेठी में संवाददाताओं से कहा था कि उनकी पार्टी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के वोट नहीं काट रही है क्योंकि उसने जीत की उम्मीद के हिसाब से ही उम्मीदवार खड़े किए हैं या फिर भाजपा को नुकसान पहुंचाने के लिए उम्मीदवार खड़े किए हैं।