अमरावती (हैदराबाद)। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के मुखिया वाईएस जगन मोहन रेड्डी को राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने मुख्यमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। तीन दिनों पूर्व जगन मोहन रेड्डी को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया था। गुरुवार को वाईएस जगन मोहन रेड्डी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेेने के दौरान समारोह में हजारों की संख्या में अतिथि मौजूद थे। दोपहर 12.23 बजे राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने वाईएस जगन मोहन को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव और तमिलनाडु से डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन मंच पर उपस्थित थे। दोनों नेताओं ने जगन मोहन रेड्डी को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

इससे पहले वाईएस जगन मोहन अपने परिवार के साथ विजयवाड़ा स्थित इंदिरा गांधी म्युनिसिपल स्टेडियम पहुंचे। वाईएस जगन के साथ उनकी माता वाईएस विजयम्मा, जगन मोहन की धर्मपत्नी वाईएस भारती, उनकी बहिन शर्मिला और बहनोई अनिल उपस्थित थे।

इस मौके पर जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि राज्य में 3648 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद उन्होंने राज्य की बुनियादी समस्याओं को बेहतर तरीके से जाना। इसलिए उन्होंने महज दो पन्ने का पार्टी घोषणापत्र जारी किया जो एकदम सरल हो। शपथग्रहण के बाद उन्होंने वृद्धावस्था पेंशन योजना संबंधी सबसे पहली फाइल साइन की। उन्होंने इसका चुनावी वायदा किया था। इसके जरिए 60 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों को हर महीने 2250 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी शासन का वायदा किया।