नई दिल्ली। ब्रैंड सैमसंग ने आज देशभर में अपना डिजिटल कैंपेन #IndiaReadyAction लॉन्‍च किया है। यह कैंपेन जेनरेशन ज़ी (Gen Z) और मिलेनियल्स को अपने स्‍मार्टफोन से वास्‍तविक भारत के वीडियो बनाकर उन्हें शेयर करने का मौका देगा, जिसका मकसद भारत से जुड़ी कुछ धारणाओं को बदलने का है। आज से शुरु हो रहे, महीने भर चलने वाले कैंपेन #IndiaReadyAction के ज़रिए, भारत की जेनरेशन ज़ी (Gen Z) और मिलेनियल्स को वास्‍तविक भारत से जुड़े अपने नज़रिए को प्रदर्शित करने वाले 60 सेकेंड के वीडियो को बनाने और शेयर करने को कहा जाएगा।

सैमसंग द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वे में सामने आया है कि विदेशियों के मन में भारत को लेकर अभी भी कई तरह की धारणाएं हैं। उनके लिए ताजमहल या गंगा नदी देश के एकमात्र प्रमुख पर्यटक आकर्षण हैं, खाने का मतलब मसाला और करी है और मनोरंजन केवल बॉलीवुड और क्रिकेट हैं। वास्तविक भारत के संबंध में वह काफी कम जानते हैं। सैमसंग इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, रंजीवजीत सिंह ने कहा, ‘सैमसंग में हम युवाओं को वीडियो बनाने के नए ट्रेंड को अपनाने और अपने खूबसूरत देश के बारे में बनी कुछ धारणाओं को बदलने का मौका देना चाहते हैं। हमारी जेनरेशन ज़ी (Gen Z) और मिलेनियल्स बेहद ही उत्साहित, सामाजिक रूप से जागरूक है, जो भारत को लेकर जोश में रहती है। इसके अलावा, वह डिजिटल दुनिया के निवासी हैं जो ‘ऐरा ऑफ लाइव’ में जी रहे हैं और वीडियो तेज़ी से उनकी अभिव्यक्ति का माध्यम बन रहा है। #IndiaReadyAction उन्‍हीं के लिए बनाया गया है ताकि वह खुद को एक्सप्रेस कर सकें।’ उन्‍होंने कहा, ‘हमारे हाल ही में लॉन्च किए गए गैलेक्सी A सीरीज़ के स्मार्टफोन और सैमसंग स्मार्ट टीवी, लोगों को सेल्फी युग से लाइव युग में ले जाने में सक्षम बनाते हैं, जहां लोग अधिक प्रामाणिक और सार्थक संबंधों को अपनाना चाहते हैं।’

इस अभियान को, जिसे एक कैम्पेन वीडियो के साथ शुरु किया गया है- ((https://www.youtube.com/watch?v=4ha4hnu8TLU&feature=youtu.be), जिसे सैमसंग की क्रिएटिव एजेंसी चेल इंडिया ने तैयार किया है।

जहां पिछले कुछ सालों में जेनरेशन ज़ी (Gen Z) और मिलेनियल्स के चलते वीडियो के इस्तेमाल में तेज़ी देखी गई है, वहीं भारतीयों की यह पीढ़ी कंटेंट तैयार करने में भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रही है। खुद की रचनात्मकता पर गर्व करते हुए, यह डिजिटल देशवासी अब सिर्फ फोटो ही नहीं खींचते हैं, बल्कि वीडियो भी बनाते हैं। वह न सिर्फ फ़िल्टर की मदद लेते हैं और AR इफेक्‍ट्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं, बल्कि वीडियो के ज़रिए अपने जीवन की कहानियां कई सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से शेयर भी कर रहे हैं।

#IndiaReadyAction के साथ, यह पीढ़ी अपने अनोखे वीडियो बनाकर वास्‍तविक भारत को दुनिया के सामने रखने में समर्थ हो पाएगी।

अभियान का हिस्सा बनने के लिए लोगों को Food, Places, Entertainment और Culture जैसे विषयों पर छोटी वीडियो बनाकर वास्‍तविक भारत पर अपने विचार शेयर करने होंगे। प्रतिभागी किसी भी स्मार्टफोन का उपयोग कर वीडियो शूट कर सकते हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर @SamsungIndia को टैग करते हुए, #IndiaReadyAction, #City और #Theme के हैशटैग का इस्तेमाल कर पोस्ट कर सकते हैं।

प्रतिभागियों द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई वीडियो को भारत के इटरैक्टिव मैप पर प्रदर्शित किया जाएगा, जिसे सैमसंग इंडिया की माइक्रोसाइट (www.samsung.com/in/IndiaReadyAction) पर होस्ट किया जाएगा। इससे जेनरेशन ज़ी (Gen Z) और मिलेनियल्स की नज़रों से वास्‍तविक भारत का नक्शा तैयार किया जाएगा।

हर हफ्ते, सैमसंग 7 भाग्यशाली प्रतिभागियों का नाम घोषित करेगा, जिन्हें लेटेस्ट गैलेक्सी A70 स्मार्टफोन दिया जाएगा। यह कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है, जिसमें 32 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा शामिल है और शानदार सुपर स्लो-मो वीडियो शूट कर सकता है। इसके अलावा इसमें 25 वॉट की सुपर फास्‍ट चार्जिंग क्षमता के साथ 4500 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें 6.7 इंच एसएमोलेड इन्फिनिटी यू डिस्प्ले दिया गया है, जो युवा उपभोक्ताओं को पूरे दिन शेयर करने, स्ट्रीम करने और गेम खेलने की स्वतंत्रता और सुविधा देता है। इसके अलावा, कैंपेन के अंत में सबसे दिलचस्प वीडियो में से 20 को गैलेक्सी A80 स्मार्टफोन और सैमसंग का 43 इंच स्मार्ट टीवी दिया जाएगा।