नई दिल्ली। छह बार की विश्व चैंपियन और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकाॅम ने देश को आश्वस्त किया है कि वह देशवासियों को 2020 के टोक्यो ओलंपिक में स्माइल का पूरा मौका देंगी। लीजेंड महिला मुक्केबाज ने यहां एक आयोजन में कोलगेट पामोलिव इंडिया के कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन को लाॅन्च करते हुए कहा कि मुक्केबाजी मेरा जीवन है और जुनून है। मैं अपनी हर सांस तक मुक्केबाजी करती रहूंगी। भारत के लिए एक बार फिर ओलंपिक खेल में पदक लाउंगी।

कोलगेट पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड ने गुरुवार को कीप इंडिया स्माईलिंग (केआईएस) मिशन लाॅन्च किया। यह हर साल 2 करोड़ लोगों को मूलभूत सहायता प्रदान करने की ब्रांड की प्रतिबद्धता है, ताकि उन्हें एक ऐसा भविष्य मिले जिसके बारे में वह मुस्कुरा सके। यह मिशन कोलगेट के पहले से चले आ रहे मिशनों को आगे बढ़ाएगा। इसके अलावा कोलगेट ने कीप इंडिया स्माईलिंग फाउंडशनल स्काॅलरशिप भी शुरू की, जो भारतीयों को वित्तीय सहयोग एवं मेंटरशिप प्रदान करेगी ताकि उनके सपनों को सच करने में मदद मिल सके।

पहले के मिशनों में कंपनी के लंबे चलने वाले भारत-व्यापी फ्लैगशिप कार्यक्रम, जैसे ब्राईट स्माईल्स ब्राईट फ्यूचर्स (बीएसबीएफ), जो ओरल हैल्थ एजुकेशन प्रदान करता है, ओरल हैल्थ मंथ, जिसमें फ्री डेंटल चेकअप किया जाता है, सामुदायिक अभियान जैसे बेहतर जल की उपलब्धता, महिला सशक्तीकरण और आजीविका के कार्यक्रम शामिल हैं।
कीप इंडिया स्माईलिंग फाउंडेशनल स्काॅलरशिप कार्यक्रम शिक्षादान (ैीपोींक्ंद) फाउंडेशन के साथ साझेदारी में लाॅन्च किया गया है, जो एक गैरलाभकारी संगठन है और सुविधाहीन वर्ग को शिक्षा और विकास प्रदान करता है। इस कार्यक्रम का एक साझेदार बडी4स्टडी (ठनककल4ैजनकल) भी है, जो भारत का सबसे बड़ा स्काॅलरशिप प्लेटफाॅर्म है। यह एक विशिष्ट, राष्ट्रीय कार्यक्रम है, जो शिक्षा, खेल एवं समुदाय के बेहतरीकरण के क्षेत्रों में स्काॅलरशिप एवं मेंटरशिप प्रदान करता है। इच्छुक अभ्यर्थी ूूू.बवसहंजम.बवउधममचपदकपंेउपसपदह पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बाॅक्सिंग में छः बार विश्व चैंपियन रहीं एवं वर्तमान में विश्व की नं. 1 और ओलंपिक्स में भारत की ओर से मैडल जीतने वाली एकमात्र महिला बाॅक्सर मैरी काॅम, प्रतिष्ठित सोशल डेवलपमेंट प्रोफेशनल डाॅ. प्रियंवदा सिंह, शिक्षादान एडवाईजर राजीव ग्रोवर और कोलगेट की सीएसआर हेड पूनम शर्मा सहित एक पैनल स्काॅलरशिप के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन करेगा और आवश्यकतानुसार मेंटरशिप भी देगा।