नई दिल्ली / टीम डिजिटल।
अमेजन आगामी 15-16 जुलाई को प्राइम डे सेल लेकर आ रही है। इसमें सस्ते दाम पर शॉपिंग के भरपूर मौके होंगे, लेकिन इस सेल से पहले अमेजन अपने ग्राहकों को अपनी तरह का पहला एक वर्चुअल रियलिटी (वीआर) एक्सपीरियंस करा रही है। कंपनी का कहना है कि इसका मकसद ग्राहकों में टच एंड ट्राई का आकर्षण पैदा करना है। यह ग्राहकों को प्राइम डे सेल में शॉपिंग करने से पहले प्रोडक्ट का वर्चुअल एक्सपीरियंस कराएगा. उपभोक्ता 6 जुलाई से 16 जुलाई तक दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक अपने शहर में चुनिंदा मॉल में जाकर अमेजन प्राइम डे एक्सपीरियंस जोन में जाकर वीआर अनुभव का लुत्फ उठा सकते हैं. इसके लिए कोई शुल्क नहीं है।

वर्चुअल रियल्टी एक्सपीरियंस जोन

वर्चुअल रियलिटी (वीआर) एक्सपीरियंस जोन में जाकर उपभोक्ता प्रॉडक्ट को बड़े आकार में देख सकेंगे। इसके अलावा आप उस प्रॉडक्ट को 360 डिग्री में देख (व्यू) कर सकेंगे। इससे आप उस प्रॉडक्ट का मूल्यांकन कर सकेंगे। शॉपिंग में यह एक्पीरियंस आपके लिए मददगार हो सकता है। वर्चुअल रियलिटी (वीआर) एक्सपीरियंस के तहत 400 प्रॉडक्ट को रखा गया है. वीआर एक्सपीरियंस के फायदे भी है, जो ग्राहक इसका एक्सपीरियंस कर चुके होंगे, उन्हें प्राइम डे सेल की शॉपिंग के दौरान एक्सक्लूसिव कैशबैक ऑफर मिलेगा।

प्राइम डे सेल में क्या

आगामी 15-16 जुलाई को आने वाला प्राइम डे सेल, प्राइम मेंबर्स के लिए अमेजन का फ्लैगशिप कार्यक्रम है जो नए प्रोडक्ट्स लॉन्च, बेहतर डील्स, ब्लॉकबस्टर वीडियो टाइटल्स, सेलेब्रिटी क्यूरेटेड म्यूजिक प्लेलिस्ट और अन्य की पेशकश करता है. भारत में अमेजन प्राइम डे सेल सोमवार 15 जुलाई की मध्यरात्रि से शुरू कर रही है जो 48 घंटों तक चलेगा। अमेजन के इस शानदार सेल में अगर आप भ्क्थ्ब् ठंदा के डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करते हैं तो आपको 10 प्रतिशत का इंस्टैंट डिस्काउंट भी मिलेगा। अमेजन के सेल में एचडीएफसी बैंक पार्टनर के तौर पर सेवाएं देगा. इसके अलावा ।उं्रवद च्ंल प्ब्प्ब्प् ठंदा ब्तमकपज ब्ंतक पर आपको अनलिमिटेड रिवॉर्ड पॉइंट भी मिलेंगे.

यहां जाकर ले सकेंगे वीआर एक्सपीरियंस

दिल्ली-एनसीआर सेलेक्ट सिटी वॉक, एम्बियंस मॉल
बेंगलुरु – फोनिक्स मार्केट सिटी
चेन्नई –  एक्सप्रेस एवेन्यू
पुणे – एमानोरा मॉल
हैदराबाद –  जीवीके वन
कोलकाता – मनी स्क्वायर

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर और प्राइम प्रमुख अक्षय साही ने कहा कि प्राइम-डे 2019 के लिए हमनें जो एक्सक्लूसिव उत्पाद लॉन्च और मनोरंजन तैयार किया है, उसका हम अपने ग्राहकों को वर्चुअल रियल्टी के जरिये एक शानदार अनुभव कराना चाहते हैं।ग्राहक प्राइम डे सेल में शॉपिंग से पहले वीआर जोन में जाकर प्रॉडक्ट का एक्सपीरियंस ले सकते हैं.अमेजन प्राइम मेंबर बनने के लिए आप हर महीने 129 रुपये भुगतान करना होता है। प्राइम मेंबर बनने के कई फायदे हैं। इसमें अमेजन से खरीदारी पर फास्ट फ्री डिलिवरी, अनलिमिटेड वीडियो, ऐड फ्री म्यूजिक स्ट्रीमिंग, एक्सक्लूसिव डील्स मिलेंगे।