नई दिल्ली / टीम डिजिटल। 
क्लियरवॉटर एनालिटिक्स ने आज घोषणा की है कि कंपनी जल्द ही भारत के नोएडा शहर में अपना कार्यालय खोलेगी और नियुक्तियां करेगी। यह नया कार्यालय क्लियरवॉटर का दूसरा विकास केंद्र होगा  और कम समय में कार्य के त्वरित निष्पादन हेतु कंपनी की परिचालन टीमों के लिए सेवा वितरण केंद्र का काम करेगा।

भारत में कंपनी का यह कार्यालय न्यूयॉर्क, लंदन, एडिनबर्ग और अमेरिका में इदाहो, बोइसे स्थित वैश्विक मुख्यालय के अलावा एक नया रणनीतिक केंद्र होगा। भारत में होने वाली नियुक्तियों में सॉफ्टवेयर डेवलपर, डाटा ऑपरेशन स्पेशलिस्ट (विशेषज्ञ), रीकंसायलेशन स्पेशलिस्ट (समाधान विशेषज्ञ), इनवेस्ट अकाउंटिंग (निवेश लेखांकन) और रिपोर्टिंग विशेषज्ञ के अलावा अन्य परिचालन संबंधी पद शामिल हैं। कंपनी अगले छह में करीब सौ नए पदों पर नियुक्तियां करना चाहती है।

क्लियरवॉटर ने जुलाई 2019 में भारत में कदम रखने के साथ एशिया में कंपनी की पहली उपस्थिति दर्ज कराई थी। नोएडा का कार्यालय क्लियरवॉटर को प्रतिभाओं के बड़े समूह से जोड़ेगा जो नियुक्तियों और विस्तार के कंपनी के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेंगे। भारत में टीम का नेतृत्व करने के लिए क्लियरवॉटर ने उद्योग जगत के अनुभवी और वित्तीय तकनीक क्षेत्र के विशेषज्ञ अनुराग सिंह की नियुक्ति की है। एक उच्चस्तरीय संगठन के निर्माण के लिए सिंह के पास गहन अनुभव है और हेडस्ट्रांग में काम करते हुए उन्होंने निवेश बैंकिंग और अन्य वित्तीय सेवा क्षेत्र के ग्राहकों के लिए भारत विकास केंद्रों की स्थापना की है। वह जेनपैक्ट में बैंकिंग, बीमा और हाईटेक आईटी क्षेत्र के प्रबंध निदेशक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष रह चुके हैं। वित्तीय बाजार और संबंधित तकनीकी क्षेत्रों में भी उन्हें व्यापक अनुभव है। नवोन्मेष और ग्राहकों की सफलता पर लगातार ध्यान देने के साथ कंपनी 2004 में स्थापना के बाद से कंपनी लगातार सफलता के नए शिखर पर पहुंची है।

 

सीईओ संदीप सहाय के नेतृत्व में क्लियरवॉटर ने हालिया वर्षों में दुनिया भर से प्रतिभाओं को आकर्षित करने की ओर ध्यान दिया है।  हमारे प्राथमिक परिचालन केंद्रों से हमारी टीमों ने रोजगार बढ़ाने और उन्हें उन्नत करने का उल्लेखनीय कार्य किया है। इस मजबूत नींव के साथ हम वैश्विक समाधान प्रदाता बनने की ओर बढ़ रहे हैं और इस दिशा में भारत  एक रणनीतिक और उत्साहवर्धक  कदम है। अनुराग प्रतिभावान टीमों के समन्वय और संयोजन में अपनी क्षमता साबित कर चुके हैं और मैं इस बात को लेकर उत्सुक हूं कि हमारी नई प्रतिभाएं क्या सामने लाती हैं।  भारत में एक उत्कृष्ट टीम तैयार करने के साथ हम क्लियरवॉटर की क्षमताओं को बढ़ाने और उसके ग्राहकों की सतत कामयाबी में योगदान करने को लेकर आशान्वित हैं।