पारिसा कम्युनिकेशन की तबस्सुम बनी है महिलाओं की उम्मीद

नई दिल्ली। परिवार की जिम्मेदारी में यदि किसी के सपने छूटते हैं, तो आमतौर पर वह महिलाएं होती हैं। पहले करियर की आपाधापी और उसके बाद विवाह के बंधन में बंध जाने के बाद महिलाएं अपनी ख्वाहिशों को एक कोने में दबा लेती हैं। लेकिन, जैसे ही उन्हें कोई आवाज लगाता है, उनके जज्बे ओ जुनून को जगाता है, उम्मीदें बंध जाती हैं। ऐसी एक नहीं, कई महिलाएं हैं जो पारिसा कम्युनिकेशन की तबस्सुम के सौंदर्य प्रतियोगिता के बारे में सुनी और संपर्क में आईं। प्रोफेशनली सबको परफेक्ट बनाना और दुनिया के सामने एक नए रंग में उतार देने में तबस्सुम हक को महारथ हासिल है। तभी तो देश ही नहीं विदेशों में वह सफल सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन करवा चुकी हैं। देश के विभिन्न हिस्सों और आयुवर्ग की महिलाएं आती हैं और अपने सपने को पूरा करती है।
हाल ही में उसने राजस्थान की प्रसिद्ध नगरी पुष्कर में एक सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पुष्कर से पहले भी पूर्वोत्तर की कई महिलाओं ने इसमें हिस्सा लिया और ताज को अपने सिर पर सजाया। एलीट श्रेणी में आसाम की प्रोफ़ेसर मोरोम्मी मेबांग्ग्सा विनर तो कर्नाटका की सविता एच.आर. फ़र्स्ट रनर-अप तथा तेलांगना की स्वप्ना कोरिप्पा सेकेण्ड रनर-अप चुनी गई। क्वीन श्रेणी में महाराष्ट्र की आशा अग्रवाल विनर और सोमाली सावंत फर्स्ट रनर-अप बनी तो गोवा की सैण्ड्रा फर्नाड्रिस सेकेण्ड रनर-अप चुनी गई। प्लस साइज़ श्रेणी में हरियाणा की योगेश चौधरी विनर तो मध्य प्रदेश की मनोरामा राईकवार रनर-अप चुनी गई।

चार माह की चयन प्रक्रिया के बाद इन्हें चुना गया था। बालीवुड की सेलेब्रिटी प्रशिक्षक शाइनी सोनी, डैजल मिसेज़ एशिया गायत्री जी, पूर्व डैजल मिसेज़ इण्डिया वर्ल्ड डा. दीपा मुखुनधान और डैजल मिसेज़ इण्डिया यूनिवर्स रितिका तंवर ने प्रतियोगियों को सौंदर्य, स्टाइल, राम्प-वाक्, मोटिवेशन, मेकओवर एवं कारपोरेट एथिक्स का प्रशिक्षण दिया। जजों में तबस्सेसुम हक़, ज़ एशिया गायत्री जी, मिसेज़ एशिया एलीट  निहारता सदाफुले, सेलिब्रिटी ग्रूमर साइना सोनी शामिल थे।  पुष्कर स्थित आरामबाग रिजोर्ट में दिल्ली की कम्पनी परीसा कम्यूनिकेशन द्वारा आयोजित इस सौंन्दर्य प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों की 21 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था।

इनमें दिल्ली की महक तंवर मिस इण्डया वर्ल्ड चुनी गई। जबकि राजस्थान की जया भोला फर्स्ट रनर-अप और महाराष्ट्रा की समर्द्धि घुले सेकेण्ड रनर-अप चुनी गई। मिसेज श्रेणी में सिक्किम की नफ़ीसा शाह विनर बनी तो महाराष्ट्रा की सोनिया निलेश फर्स्ट एवं महाराष्ट्रा की ही भूमिका मोदी और अरुणाचल की लैन्सी तुली सिरके संयुक्त रुप से सेकेण्ड रनर-अप चुनी गई।

आयोजक कम्पनी की निदेशक तबल्सुम हक ने बताया कि ब्रैस्ट कैंसर अवेयरनैस को समर्पित इस सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता को चीन में आयोजित मिसेज़ यूनिवर्स, श्रीलंका में होने वाली डैजल मिस व मिसेज़ एशिया तथा थाईलैंड में होने वाली डैजल मिस एवं मिसेज़ यूनाइटेड नेशन प्रतियोगिता में भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *