डाबर ने नेचुरल इम्युनिटी बूस्टर “तुलसी ड्रॉप्स” लांच किया

नई दिल्ली। आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने आज ‘डाबर तुलसी ड्रॉप्स’ के लॉन्च के साथ अपने हेल्थकेयर ओटीसी पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा की। 100% आयुर्वेदिक औषधि ‘डाबर तुलसी ड्रॉप्स’ एक प्राकृतिक इम्युनिटी बूस्टर है, जो खांसी और जुकाम से प्रभावी सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही श्वसन तंत्र को रोगमुक्त और स्वस्थ बनता है।

“डाबर तुलसी ड्रॉप्स” में एंटीऑक्सिडेंट, एंटीमाइक्रोबियल और एडाप्टोजेनिक गुण होते हैं जो तनाव प्रबंधन में मदद करते हैं। यह 10 प्रमुख स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है, जिसमें बलगम (गीली खांसी) से राहत, स्वस्थ ह्रदय और पाचन क्रिया बेहतर बनाना शामिल है। यह त्वचा, आंखों, जोड़ों और लिवर (जिगर) के स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है। इसे प्रतिदिन दो या तीन बार एक गिलास पानी या दूध या चाय के साथ लिया जा सकता है।

लॉन्च की घोषणा करते हुए, डाबर इंडिया लिमिटेड मार्केटिंग हेड-हेल्थ केयर ओटीसी श्री अजय सिंह परिहार ने कहा: “तुलसी को एक विश्वसनीय पौधे के रूप में माना जाता है, जिसके कई लाभ होते हैं। यह एक सदियों पुरानी भारतीय औषधि है, जो प्राकृतिक इम्युनिटी बूस्टर होने के साथ खांसी और जुकाम से बचाव करती है और कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करती है। परंपरागत रूप से, तुलसी के पौधे लगभग हर भारतीय घर में उपलब्ध होते थे। हालांकि, तेजी से शहरीकरण और जीवन शैली में बदलाव के कारण, हम इस परंपरा से दूर हो गए। डाबर, आयुर्वेद के क्षेत्र में अग्रणी होने के नाते, हर घर के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए सबसे सुरक्षित और प्रभावी आयुर्वेद-आधारित समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। आधुनिक समय के अनुसार सुविधाजनक स्वरूपों में आयुर्वेद के सदियों पुराने ज्ञान पर आधारित उत्पादों को लॉन्च करने की दिशा में डाबर तुलसी ड्रॉप्स एक कदम है।”

डाबर तुलसी ड्रॉप्स 5 प्रकार की दुर्लभ तुलसी की पत्तियों जैसे विष्णु तुलसी, रामा तुलसी, श्यामा तुलसी, बिस्वा तुलसी और अमृत तुलसी का मिश्रण है। यह प्राकृतिक अवयवों के साथ एक 5-इन-1 औषधि है। 30 मिलीलीटर पैक (20 मिलीलीटर पैक के साथ 10 मिली मुक्त) की कीमत 195 रुपए है। यह रेडी-टू-यूज़ पैक में उपलब्ध है, जो उपयोग करने में आसान है।

श्री सिंह आगे कहते हैं कि “आयुर्वेदिक दवाओं को प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके तैयार किया जाता है, जिन्हें पारंपरिक रूप से बीमारियों को दूर करने के लिए जाना जाता है। डाबर ने हमेशा आधुनिक विज्ञान के साथ आयुर्वेद के पारंपरिक ज्ञान को मिलाकर सभी के लिए सुरक्षित, प्रभावी और सस्ते स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों को प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है। डाबर तुलसी ड्रॉप आपके पूरे परिवार के लिए सम्पूर्ण सुरक्षा प्रदान करता है।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *