नई दिल्ली। मैकडोनाल्‍ड्स इंडिया- नॉर्थ और ईस्ट ने दिल्ली एनसीआर के अपने चुनिंदा रेस्‍टोरेंट्स में 100% संपर्करहित ऑर्डर की शुरुआत की है। यह कदम अपने ग्राहकों की सुरक्षा और सेहत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के हिस्‍से के तौर पर उठाया गया है। जुलाई के अंत तक उत्तर और पूर्वी क्षेत्र के चुनिंदा मैकडोनाल्‍ड्स रेस्‍टोरेंट्स में संपर्करहित ऑर्डर देने की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

संपर्करहित ऑर्डरिंग ग्राहकों के लिए शून्य संपर्क अनुभव वाली ऑर्डरिंग प्रक्रिया सुनिश्चित करती है, जिसमें शामिल है एक क्यूआर कोड स्कैन कर मोबाइल फोन पर ही मेन्‍यू तक एक्सेस, पहले से ऑर्डर देने का विकल्‍प और कैशलेस भुगतान की उपलब्धता। इसके बाद ग्राहक उनके अगली बार रेस्‍टोरेंट में पहुँचने से पहले उनका ऑर्डर दे सकते हैं और उनकी सुविधा के अनुसार डाइन-इन या टेक-अवे का विकल्प चुन सकते हैं। इतना ही नहीं ब्रांड ने ग्लोबल ‘सेफ्टी+’ प्रोग्राम की शुरुआत की है जिसमें रेस्‍टोरेंट के परिचालन से जुड़े करीब 50 से अधिक प्रक्रिया में बदलाव शामिल है। सेफ्टी+ साफ-सफाई और सुरक्षा के बेहतर तरीकों की एक वैश्विक प्रणाली है जो मैकडोनाल्ड्स अनुभव से जुड़े प्रत्येक हिस्से को उनके ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए सुरक्षित बनाने में मदद करती है। यह हमारे रेस्‍टोरेंट में छह दशकों से ज़्यादा पुरानी ‘सबसे पहले सुरक्षा’ वाले नेतृत्व की परंपरा को आगे बढ़ाती है।

संपर्क रहित ऑर्डरिंग के बारे में बात करते हुए रॉबर्ट हंघनफू, प्रमुख, सीपीआरएल ने कहा, “जिस तरह हम अपने ग्राहकों को सेवाएं पेश करते हैं, इस महामारी ने उन तरीकों को नया आकार देने का काम किया है और हम अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा और सेहत पर सारा ध्यान केंद्रित करते हुए हमारे ऑपरेशन्स में बदलाव ला रहे हैं। इस चुनौतीपूर्ण समय के परिणाम स्वरुप टेक्नोलॉजी चालित, मोबाइल आधारित तरीकों को अपनाया जा रहा है जहाँ ग्राहकों द्वारा डिजिटल भुगतान के इस्तेमाल के साथ संपर्क रहित अनुभव को प्राथमिकता दी जा रही है। इस लगातार बढ़ रही ज़रुरत की मांग को देखते हुए और ग्राहकों की सुरक्षा और सेहत को हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाते हुए हमने संपर्करहित ऑर्डर प्रक्रिया की शुरुआत की है।