मधुबनी। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जिस प्रकार से किसान रेल की शुरुआत की है, उससे किसानों को अपना उपज बाजार में पहुंचाने में काफी सुविधा होगी। स्वयंसेवी संस्था अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभय कुमार झा ने कहा कि जो नई शुरुआत हमारे प्रधानमंत्री ने किया है, उसका लाभ हमारे मिथिला को भी मिलना चाहिए। यहां के किसानों को भी अपना सामान बेचने के लिए बेहतर सुविधा मिले।

विभय कुमार झा ने कहा कि मिथिला का मखाना देश ही नहीं विदेश में भी अपना नाम कमा चुका है। यहां के आम और लीची भी प्रसिद्ध हैं। इसलिए हमारी संस्था जल्द ही बिहार के कृषि मंत्री सहित केंद्रीय कृषि मंत्री से मुलाकात करेगी। इसके साथ ही हमारी योजना है कि हम रेल मंत्री से मिलकर उनसे आग्रह करेंगे कि मिथिला को भी किसान रेल सेवा से जोडा जाए। उन्होंने कहा कि मिथिला का भौगोलिक क्षेत्र और यहां के कृषि उपज की चर्चा पूरे देश में होती है।

अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभय कुमार झा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि जिस रेलवे को अकसर निशाना बनाया जाता है वो किस सेवा भाव से मुश्किल परिस्थितियों में भी देश के काम आती है, ये कोरोना काल में दिखा है। मालगाड़ियां जब समय पर पहुंचेगी तो हमारा लॉजिस्टिक नेटवर्क सस्ता हो जाएगा। देश में उद्योग के लिए बेहतर माहौल बनेगा, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस बढ़ेगी, निवेश के लिए भारत और आकर्षक बनेगा। देश में रोज़गार के अनेक अवसर तैयार होंगे। ये फ्रेट कॉरिडोर आत्मनिर्भर भारत के बहुत बड़े माध्यम बनेगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने प्रधानमंत्री की बातों को जन जन तक पहुंचाना चाहिए। हमारी संस्था लगातार मिथिला की बातों को सरकार तक पहुंचाती रहेगी, जिससे क्षेत्र का विकास हो।