मधुबनी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी राज्यों से बात करके 16 जनवरी की तारीख घोषित कर दी है। इस दिन से पूरे देश में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू की जा रही है। इसके लिए गंतव्य तक वैक्सीन पहुंचाने का काम शुरू हो गया है। स्वयंसेवी संस्था अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूवा भाजपा नेता विभय कुमार झा ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय अन्य विभागों से बेहतर समन्वय के साथ काम कर रहा है। सरकार ने प्राथमिक समूहों को पहले टीका देने का निर्णय लिया है। हमारे पीएम मोदी जी ने भी यही आग्रह किया है। ऐसे में जरूरी है कि जब तक हमारी बारी नहीं आती है, तब तक हम लोग जरूरी सुरक्षा और स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करते रहे।

विभय कुमार झा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅक्टर हर्षवर्धन लगातार जरूरी निर्देशों को गंभीरता से देख रहे हैं। बिहार सरकार ने भी टीकाकरण अभियान के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था अभ्युदय जनजागरण अभियान भी चलाएगी, ताकि किसी को इस कोरोना टीका को लेकर किसी प्रकार का संदेह नहीं रहे हैं।

विभय कुमार झा ने कहा कि जिस प्रकार से हमारे वैज्ञानिकों और डाॅक्टरों ने दिन रात मेहनत करके कोरोना वैक्सीन बनाया है, वह काबिलेतारीफ है। सरकारी स्तर पर इसकी तैयारी अंतिम चरण में है। हर जरूरतमंद तक इसे कैसे पहुंचाया जाएगा, इसकी कार्ययोजना पर सरकार काम कर रही है। सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि पूरी तैयारी कर ली गई है।