निकलोडियन ने 11वें ‘दादा साहेब फाल्‍के फिल्‍म फेस्टिवल’ में जीते कई सारे पुरस्‍कार

 

नई दिल्ली। भारत के प्रमुख किड्स एंटरटेनमेन्‍ट ब्रांड्स में से ने अपने नाम एक और उपलब्धि कर ली है। इस चैनल ने प्रतिष्ठित 11वें ‘दादा साहेब फाल्‍के फिल्‍म फेस्टिवल’ में काफी सारे पुरस्‍कार अपने नाम किये। अपने लेटेस्‍ट शो ‘पिनाकी एंड हैप्‍पी: द भूत बंधुज’ को ‘बेस्‍ट एनिमेशन’ के लिये अवॉर्ड मिला, वहीं बच्‍चों के फेवरेट रुद्र ने ‘रुद्र: सीक्रेट ऑफ द ब्‍लैक मून’ के लिये ‘बेस्‍ट फीचर एनिमेशन’ का अवॉर्ड जीता।

इतने सारे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स जीतना निकलोडियन की बेहतरीन स्‍टोरीटेलिंग को दर्शाता है और साथ ही इस चैनल से बच्‍चों की पक्‍की दोस्‍ती को। ‘भूत बंधुज’ एक भुतिया कॉमेडी है जोकि बेहद ही कम समय में बच्‍चों का फेवरेट बन गया है। मैजिक टून रुद्र इस कैटेगरी में अवॉर्ड पाने वाला पहला है। अपने लॉन्‍च के पहले हफ्ते से लेकर अब तक यह काफी हिट रहा और बच्‍चों ने इसे पसंद भी किया है।

निकलोडियन की सुपर फैन आकृति शर्मा कहती हैं, ‘’जब से मैं घर पर रह रही हूं निकटून्‍स ही मेरे साथी बने हुए हैं। भले ही मैं अपने दोस्‍तों से नहीं मिल पा रही हूं लेकिन फोन पर अक्‍सर ही हमारी बातें होती रहती हैं और हमारा एक ही टॉपिक होता है हमारे फेवरेट निकटून्‍स। इसलिये, जब मैंने सुना कि ‘दादा साहेब फाल्‍के अवॉर्ड्स’ में रुद्र और पिनाकी जीते हैं तो मैं इतनी खुश हो रही थी कि जैसे मेरे किसी दोस्‍त को अवॉर्ड मिला हो।‘’

निकलोडियन का कल्‍ट शो ‘मोटू पतलू’ इस चैनल का पहला ऐसा टून है जिसे 2019 में इस फिल्‍म फेस्टिवल में ‘बेस्‍ट एनिमेशन- जूरी’ का अवॉर्ड मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *