यूपी सरकार का बड़ा फैसला, आज रात से लगेगा नाइट कर्फ्यू

समृद्धि भटनागर

लखनऊ। जिस प्रकार से कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और सरकार पाबंदी लगा रही है, उससे तो तय है कि कोरोना की तीसरी लहर आएगी ही। गुरूवार को मध्य प्रदेश ने अपने शासकीय क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया, तो उसके बाद शुक्रवार की सुबह उत्त्तर प्रदेश सरकार ने इसकी घोषणा कर दी।योगी सरकार ने 25 दिसम्‍बर से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक के लिए नाईट कर्फ्यू लागू कर दिया है। इसके साथ ही विवाह समारोहों में भी दो सौ से अधिक मेहमानों को बुलाने पर रोक लगा दी गई है।

गौर करने योग्य यह भी है कि एक दिन पहले ही इलाहाबाद हाइकोर्ट कोरोना और उसके नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के संभावित खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री और केंद्रीय चुनाव आयोग से विधानसभा चुनाव टालने के लिए अपील कर चुका है। हाईकोर्ट ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में इस तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए रैलियों पर रोक लगाएं। संभव हो सके तो फरवरी में होने वाले चुनाव को एक-दो माह के लिए टाल दें।

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को देखते हुए लखनऊ में पहले ही धारा-144 लागू कर दी गई थी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में सार्वजनिक जगहों पर सामाजिक दूरी और मास्क का उपयोग अनिवार्य किया गया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने टीम-9 को आदेश दिया है कि कल से रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ अधिकतम 200 लोगों के भागीदारी की इजाजत रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *