COVID19 Effect : दिल्ली में भी कोरोना ने किया नया साल का रंग फीका

नई दिल्ली। आपको नए साल का जश्न मनाना हो। दिल्ली एनसीआर में रहते हों, और आज शाम में कर्नाट प्लेस और इंडिया गेट के आसपास जाने का प्लान हो, तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। घर से निकलने से पहले इस खबर को सुन लें। देख लें। एक और कोरोना का डर और दूसरी ओर नए साल के लिए होने वाली भीड़। दोनों को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से पूरी सख्ती का प्लान बनाया गया है।
नव वर्ष की पूर्व संध्या पर रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में सभी तरह के वाहनों का प्रवेश बंद हो जाएगा। नववर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले जश्रों के दौरान डीडीएमए की ओर से 28 दिसंबर को जारी आदेशों को कड़ाई से लागू किया जाएगा। वाहनों को मंडी हाउस गोलचक्कर, बंगाली मार्केट गोलचक्कर, रणजीत सिंह फ्लाईओवर(बाराखंभा रोड से टॉलस्टॉय क्रासिंग), मिटो रोड- दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रासिंग, चेम्सफोर्ड रोड(नई दिल्ली रेलवे स्टेशन), आरके आश्रम कार्ग-चित्रगुप्ता मार्ग क्रॉसिंग, गोल मार्केट गोलचक्कर,जीपीओ गोलचक्कर, पटेल चौक, केजी रोड-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड-बांग्लासाहिब लेन, पंचकुईया रोड-बांग्लासाहिब लेन, विंडसर प्लेस, बूटा सिंह मार्ग गोलचक्कर और स्टेट इंट्री रोड- नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आगे कनॉट प्लेस व आसपास के इलाकों में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ये प्रतिबंध नए वर्ष का जश्र खत्म होने तक लगा रहेगा। कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल और बाहरी सर्किल में वाहनों के आवागमन की अनुमति नहीं होगी।

बता दें कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के दैनिक आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार (31 दिसंबर) को सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 16,764 नए मामले सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटों 220 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान एक दिन में 7,585 मरीज कोविड-19 से ठीक हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *