Coronavirus: Wuhan के वैज्ञानिकों को मिला खतरनाक NeoCov कोविड संस्करण लेगा 3 में से 1 की जान

 

जैसा कि दुनिया में चल रही महामारी के खिलाफ लड़ाई जारी है, वुहान के चीनी वैज्ञानिकों के एक समूह ने  NeoCoV नामक कोरोनावायरस के एक नए संस्करण के खिलाफ चेतावनी जारी की है, जिसे उच्च संक्रमण दर के साथ अधिक घातक कहा जाता है।  रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक की एक रिपोर्ट के अनुसार – कई मीडिया आउटलेट्स द्वारा प्रकाशित, NeoCov संस्करण दक्षिण अफ्रीका में खोजा गया था और यह श्वसन सिंड्रोम MERS-COV से संबंधित होने का दावा किया गया है। यह और अधिक सतर्क होने का समय है, जैसा कि हम महामारी के साथ लड़ रहे हैं, नया संस्करण NeoCov घातक रूप से 3 में से 1 व्यक्ति मर जाएगा, यह रिपोर्ट कहती है, सुनिश्चित करें कि आप सभी उपायों का पालन कर रहे हैं।

बायोरेक्सिव वेबसाइट में प्रकाशित शोध पत्र में कहा गया है, “इसके अलावा, हमारे अध्ययन से पता चलता है कि मौजूदा सीओवीआईडी ​​-19 टीकाकरण मनुष्यों को इन वायरस के कारण होने वाले संक्रमण की किसी भी घटना से बचाने के लिए अपर्याप्त हैं।” अध्ययन की अभी तक सहकर्मी-समीक्षा नहीं की गई है और इसे प्रीप्रिंट में जारी किया गया है।

वुहान के वैज्ञानिकों ने दक्षिण अफ्रीका में चमगादड़ में पाए जाने का दावा किया है। यह SARs-CoV-2 या उसका एक प्रकार नहीं है। यह MERS कोरोनावायरस से जुड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *