नई दिल्ली। हर व्यक्ति का ख्याल रखती है आम आदमी पार्टी की सरकार। दिल्ली में ये सत्ता में हैं। अब तक गरीबों को फ्री में बिजली और पानी मुहैया करा रहे थे। अब ऐसी व्यवस्था की है कि शराब पीने वालों की जेब न कटे। उसकी पूरी जानकारी सार्वजनिक कर दी। दिल्ली सरकार की ओर से जनता को पूरी जानकारी साझा की जा रही है कि राज्य में कितनी शराब की दुकानें हैं ? कहां कौन सा ब्रांड है और उसकी कीमत क्या है ? जब आपको पहले से ही पूरी जानकारी होगी, तो क्या मजाल की आपसे कोई एक रूपया भी अधिक ले लें।
ये होती है आप की अपनी सरकार। आपको बता दें कि  दिल्ली सरकार की आबकारी विभाग की वेबसाइट पर जाकर प्राइस लिस्ट वाले टैब को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद वहां लिकर की कैटेगरी में जाकर देशी या विदेशी टाइप को सेलेक्ट कर उसकी कीमतों के बारे में पता कर सकते हैं। फिलहाल केंद्र शासित प्रदेश में 543 शराब की दुकानें चालू हैं। दिल्ली के आबकारी विभाग (Excise Department) ने अपनी वेबसाइट पर शराब के दुकानों की अपडेटेड लिस्ट और उसके पते जारी कर दिए हैं।
राजधानी दिल्ली में 849 लाइसेंस आवंटित किए गए हैं. दिल्ली के सभी 272 वार्ड को 32 जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में करीब 27 दुकानें चलेंगी इस तरह हर एक वार्ड में शराब की करीब 3 से 4 दुकान संचालित होगी। नई आबकारी नीति लागू होने से सभी सरकारी ठेके बंद हो गए हैं।