चित्तूर: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) शुक्रवार को फरवरी 2022 के लिए आंध्र प्रदेश में श्री वेंकटेश्वर मंदिर की मूर्ति के विशेष ‘दर्शन’ के लिए ऑनलाइन टिकट जारी करेगा।
TTD ने घोषणा की है कि फरवरी 2022 के महीने के लिए विशेष प्रवेश (300 रुपये) टिकट 28 जनवरी को सुबह 9 बजे से बुकिंग के लिए उपलब्ध होंगे।

स्लॉटेड सेवा दर्शन (जो मुफ़्त है): फरवरी 2022 के महीने के लिए टोकन 29 जनवरी को सुबह 9 बजे से बुकिंग के लिए उपलब्ध होंगे।

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने स्पष्ट रूप से कहा है कि भक्तों को सभी COVID प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। बोर्ड ने कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए भी विशेष व्यवस्था की है।

सेवाओं की बुकिंग के लिए एक वैध ईमेल आईडी के साथ तीर्थयात्री पंजीकरण आवश्यक है। पंजीकरण सक्रियण लिंक और ओटीपी एसएमएस सत्यापन पंजीकृत ई-मेल पते और मोबाइल नंबर पर सत्यापन और सक्रियण के लिए भेजा जाएगा।

आंध्र प्रदेश के तिरुमाला मंदिर में दुनिया भर से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री आते हैं। COVID महामारी से पहले, लगभग 50,000 से 1 लाख भक्त प्रतिदिन श्री वेंकटेश्वर मंदिर में आते थे।

हालांकि, कोरोनावायरस बीमारी के कारण लगाए गए प्रतिबंधों के कारण भक्तों की संख्या कम हो गई।

देश भर में COVID स्थिति पर एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 27 जनवरी को कहा कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, आंध्र प्रदेश, राजस्थान में बड़ी संख्या में कोविड मामले दर्ज किए जा रहे हैं और लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। अत्यधिक संक्रामक वायरस के खिलाफ।