LIVE NOW 

Assembly Election 2022 Live Update: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फतेहपुर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए सबसे पहले कुशीनगर में कल रात एक शादी की रस्म के दौरान अचानक हुए हादसे में जीवन खोने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों की पूरी मदद की जा रही है। इसके बाद उन्होंने जनता से कहा कि मैं देख रहा हूं कि हर चरण में एक से बढ़कर एक जनता जनार्दन का भाजपा के लिए समर्थन बढ़ता ही चला जा रहा है। सारे वाद-सारे विवाद एक तरफ और राष्ट्रवाद एक तरफ हो गया है। यूपी के लोगों ने ठान लिया है कि होली आने से पहले 10 मार्च को ही रंगों की होली धूमधाम से मनाएंगे।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि फतेहपुर, बुंदेलखंड के इस क्षेत्र में पराक्रम-वीरता लोगों के खून में है। देश का सामर्थ्य बढ़ता देखकर यहां के लोगों का उत्साह और बढ़ जाता है लेकिन ये जो यूपी के घोर परिवारवादी हैं, उन्हें देश का पराक्रम कभी अच्छा नहीं लगा। देश कुछ भी अच्छा करता है तो ये परिवारवादी उसपर सवाल उठाते हैं। उन्होंने कहा भाजपा सरकार देश को मुफ्त टीका लगा रही है। वक्सीनेशन हो रहा है। घर-घर एक-एक व्यक्ति को टीक मिल जाए इसके लिए पूरी मेहनत हो रही है लेकिन ये परिवारवादी बोल रहे हैं ‘ये तो भाजपा का टीका है’। पीएम ने जनता से पूछा कि आपको जब टीका लगाया कि तो किसी ने कहा था कि भाजपा का टीका है। अरे ये तो कोरोना से बचने का टीका है।

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादियों को टीके से भी समस्या है, मोदी-योगी से भी समस्या है
भाजपा की डबल इंजन की सरकार पिछले 2 सालों से गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है। दुनिया के बड़े-बड़े देश अपने नागरिकों के लिए इतनी व्यवस्था नहीं कर पाए। धनी और संपन्न देश भी वो काम नहीं कर पाए, जो भारत ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि जब लाल किले से मैंने कहा था कि देश की माताओं-बहनों की पीढ़ा को दूर करने के लिए शौचालय बनाए जाएंगे, तब ये कहते थे कि कैसा प्रधानमंत्री है जो लाल किले से शौचालय की बात कर रहा है।

विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि उन्होंने न गरीबी देखी है और न गरीबों की मुसीबत देखी है। ये लोग मुफ्त राशन देने वाली योजना पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उन्होंने कहा इसलिए मैं आपके बीच आया हूं, इन लोगों से सतर्क करने के लिए आपको जगाने आया हूं। क्योंकि ये लोग ऐसी ऐसी बातें करेंगे, ऐसी ऐसी हवाबाजी करेंगे। आपको गुमराह करने के लिए खेल खेलेंगे। पीएम ने कहा कि जिसको मेरी आलोचना करनी है वो करेंगे, जिसको मुझे नीचा दिखाने का प्रयास करना है, वो करेंगे। लेकिन मैं देश की माताओं-बहनों के लिए शौचालय के अभियान को चलाऊंगा। केंद्र सरकार ने जब तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाया तो ये पूरा कुनबा उस कानून के खिलाफ खड़ा हो गया। ये कितने स्वार्थ में डूबे हैं कि जो उनको वोट देते हैं, उनका भी ये भला नहीं सोच पाते हैं। ऐसे लोगों पर आप भरोसा कर सकते हैं क्या।

पीएम मोदी ने कहा कि जब तक गरीब सशक्त नहीं होता है, तब तक गरीबी खत्म नहीं हो सकती है। जिस दिन गरीब सशक्त हो जाता, वो भी गरीबी खत्म करने के लिए हमारा सिपाही बन जाता है।

बुंदेलखंड को बदला लेने वाले नहीं, बदलाव करने वाले लोग चाहिये : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार इस क्षेत्र के शौर्य और वीरता के समृद्ध इतिहास को और ऊंचाई पर पहुंचाने जा रही है। देश के दो डिफेंस कॉरीडोर में से एक यूपी में बन रहा है। देश की सेना को ताकतवर बनाने रक्षा साजोसामान में भारत को आत्मनिर्भर बनाने का काम अब ये क्षेत्र करेगा बुंदेलखंड करेगा। अब यहां डिफेंस की फैक्ट्रियां लगेंगी। पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड को बदला लेने वाले नहीं, बदलाव करने वाले, घोषणा करके सो जाने वाले नहीं घोर परिश्रम करने वाले लोग चाहिये।

घोर परिवारवादियों ने बहन-बेटियों के साथ किया विश्वासघात

परिवारवादियों पर हमला बोलते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यूपी की बुंदेलखंड की बहन-बेटियों के साथ इन्होंने बार-बार विश्वासघात किया है। हमारी सरकार हर घर नल से जल अभियान चला रही है। 10 मार्च को फिर डबल इंजन की सरकार आएगी तो तेजी से नल कनेक्शन दने का काम किया जाएगा। मेरे इस अभियान को लेकर माताएं बहनें आर्शीवाद दे रही हैं। घोर परिवारवादियों ने फतेहपुर को पिछड़ा मानकर पलड़ा झाड़ दिया। फतेहपुर की आकांक्षा को समझा और आतंक्षी जिलों में हमने फतेहपुर को शामिल किया।