Bappi Lahiri Passes Away: बॉलीवुड के “Disco King” बप्पी लाहिरी का 69 साल की उम्र में मुंबई में निधन

       

Bappi Lahiri Passes Away:   दिवंगत संगीतकार के परिवार ने एक आधिकारिक बयान जारी कर घोषणा की कि उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को होगा। बयान में कहा गया है, यह हमारे लिए बेहद दुखद क्षण है। उनका अंतिम संस्कार कल मध्य सुबह लॉस एंजिल्स से बप्पा (उनके बेटे) के आगमन पर होगा। हम उनकी आत्मा के लिए प्यार और आशीर्वाद मांग रहे हैं। हम आपको अपडेट बताते रहेंगे। बयान पर उनकी पत्नी चित्रानी लाहिरी, गोविंद बंसल, बच्चों बप्पा लाहिड़ी और रेमा लाहिड़ी ने हस्ताक्षर किए।
बप्पी लाहिड़ी को जनवरी में सीने में संक्रमण और ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के लिए अस्पताल में लाया गया था। वह यहां 29 दिनों तक भर्ती रहे, जिसमें 18 दिन वे आईसीयू में थे। फिर वह ठीक हो गया और उसके पैरामीटर स्थिर थे और वह फुफ्फुसीय पुनर्वास से गुजर रहा था। 14 फरवरी सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई। वह करीब डेढ़ दिन घर पर रहा और फिर उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और उसके परिवार ने हमें फोन किया तो हम एंबुलेंस लेकर उसके घर पहुंचे। वह मंगलवार को रात करीब 11:30 बजे यहां थे, और बहुत गंभीर, हमने उन्हें पुनर्जीवित करने की कोशिश की, लेकिन आखिरकार मंगलवार की रात लगभग 11:40 – 11:45 बजे उनका निधन हो गया।
अस्पताल की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, “बप्पी लाहिरी ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) और बार-बार होने वाले सीने में संक्रमण से पीड़ित थे। डॉक्टर दीपक नामजोशी ने उनका इलाज किया। वह 29 दिनों तक जुहू के क्रिटिकेयर अस्पताल में अस्पताल में भर्ती रहे। वह ठीक हो गया और 15 फरवरी को उसे घर से छुट्टी दे दी गई। हालांकि, घर पर एक दिन के बाद, उनका स्वास्थ्य फिर से बिगड़ गया और उन्हें गंभीर अवस्था में क्रिटिकेयर अस्पताल में वापस लाया गया और लगभग 11:45 बजे उनकी बीमारी के कारण उनकी मृत्यु हो गई। वह पिछले साल कोविड संक्रमण से पीड़ित थे। उन्हें पिछले एक साल से OSA था। दीपक नामजोशी के इलाज में उन्हें कई मौकों पर क्रिटिकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया और सभी मौकों पर वे ठीक हो गए।
भारतीय मुख्यधारा में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने के लिए जाने जाने वाले, गायक को बप्पी दा के नाम से जाना जाता था, और 1980 और 90 के दशक में बड़ी सफलता का अनुभव किया। उन्होंने डिस्को डांसर, नमक हलाल, डांस डांस, कमांडो जैसी फिल्मों में अपने काम की बदौलत ‘डिस्को किंग’ की उपाधि अर्जित की।

पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “श्री बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सभी को समेटे हुए था, खूबसूरती से विविध भावनाओं को व्यक्त करता था। पीढ़ियों के लोग उनके कार्यों से संबंधित हो सकते हैं। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद होगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *