Canada: पूरे कनाडा में विरोध की लहर जनवरी के मध्य में शुरू हुई, जिसमें हजारों ट्रक वाले और अन्य प्रदर्शनकारी ट्रक ड्राइवरों के लिए वैक्सीन जनादेश का कड़ा विरोध व्यक्त करने के लिए ओटावा में एकत्रित हुए। कनाडा के प्रधान मंत्री Justin Trudeau ने कहा कि ओटावा में हो रहे ट्रक के विरोध को समाप्त होना चाहिए, यह अर्थव्यवस्था और स्थानीय निवासियों के लिए हुए व्यवधानों का हवाला देता है। Justin Trudeau ने सोमवार शाम कनाडा की संसद में एक भाषण में कहा, “व्यक्ति हमारी अर्थव्यवस्था, हमारे लोकतंत्र और हमारे साथी नागरिकों के दैनिक जीवन को अवरुद्ध करने की कोशिश कर रहे हैं, इसे रोकना होगा।

Justin Trudeau  ने ट्वीट किया ,कनाडाई लोगों को विरोध करने, अपनी सरकार से असहमत होने और अपनी आवाज सुनने का अधिकार है। हम हमेशा उस अधिकार की रक्षा करेंगे। लेकिन स्पष्ट होने दें: उन्हें हमारी अर्थव्यवस्था, या हमारे लोकतंत्र, या हमारे साथी नागरिकों के दैनिक जीवन को अवरुद्ध करने का अधिकार नहीं है। इसे रोकना होगा।

पूरे कनाडा में विरोध की लहर जनवरी के मध्य में शुरू हुई, जिसमें हजारों ट्रक और अन्य प्रदर्शनकारी अमेरिका-कनाडा सीमा पार करने वाले ट्रक ड्राइवरों के लिए वैक्सीन जनादेश का कड़ा विरोध व्यक्त करने के लिए ओटावा में एकत्रित हुए। तब से विरोध सरकार विरोधी प्रदर्शन के रूप में विकसित हुआ, जिसमें विभिन्न समूह ट्रूडो के विरोध में एकजुट हुए।

Justin Trudeau ने एक थैंक्यू ट्वीट भी किया, “हमारी अर्थव्यवस्था की रक्षा करने और लोगों की जान बचाने के लिए टीके हमारे सबसे अच्छे उपकरण हैं – और लोगों, स्थानों और उन चीज़ों को वापस पाने का हमारा सबसे अच्छा तरीका है जिनसे हम प्यार करते हैं। स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों, ट्रक ड्राइवरों और अग्रिम पंक्ति के अन्य लोगों के लिए जिन्होंने टीका लगाया है: धन्यवाद। आइए हम सब उनके उदाहरण का अनुसरण करें।”