UP ELECTION 2022: मतदान से ठीक एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक फोटो ट्वीट की, फोटो के साथ योगी आदित्यनाथ ने लिखा, “पीड़ित, शोषित, दुःखित बान्धवों के हमको हैं कष्ट मिटाने, डटे हुए हैं राष्ट्रधर्म पर सीना ताने… कदम निरंतर चलते जिनके, श्रम जिनका अविराम है। विजय सुनिश्चित होती उनकी, घोषित यह परिणाम है॥“

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होने वाला चुनाव काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह किसी भी पार्टी का जीतने का जीतने हारने का कारण हो सकता है, इसीलिए हर पार्टी ने इस बार अपनी जान फूंक दी।

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से बड़े नेता चुनावी मैदान में उतरे और डोर-टू-डोर प्रचार किया अमित शाह हो या राजनाथ सिंह हो या जेपी नड्डा हो सबने रात दिन एक कर दिए अब देखना यह है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सीट कौन सी पार्टी लेकर आती है क्या भारतीय जनता पार्टी सीटी ले जाएगी या फिर समाजवादी पार्टी और आरएलडी मिलकर सीट लेकर जाएंगे और किसकी बनेगी सरकार यह तो हमें 10 मार्च को ही पता लगेगा ।

इंतजार लगभग खत्म हो गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, गुरुवार को होने वाला है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण का प्रचार मंगलवार 8 फरवरी शाम 6 बजे खत्म हो गया. पहले चरण में ग्यारह जिलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। यूपी में 7 चरणों में मतदान होगा।

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के अनुसार, गुरुवार को होने वाले विधानसभा क्षेत्रों में केवल डोर-टू-डोर प्रचार की अनुमति होगी। यूपी में 7 चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा।