Karnataka hijab row Live Updates: उडुपी में स्कूलों के आसपास धारा 144 लागू, कर्नाटक ने कॉलेज की छुट्टियां 15 फरवरी तक बढ़ाई

 

 

Karnataka hijab row Live Updates: उडुपी जिला प्रशासन ने सोमवार से 19 फरवरी तक जिले के सभी हाई स्कूलों के आसपास के क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। कर्नाटक सरकार ने शनिवार को सभी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों की छुट्टियों को एक निवारक कदम के रूप में 15 फरवरी तक बढ़ा दिया। हिजाब विवाद को देखते हुए शांति बनाए रखें।

कर्नाटक उच्च न्यायालय सोमवार को मामले की सुनवाई करने वाला है। एक अंतरिम आदेश में, अदालत ने मामले में अंतिम आदेश दिए जाने तक छात्रों को कॉलेजों की कक्षाओं में किसी भी धार्मिक पोशाक पहनने से रोक दिया था, जहां इस तरह की पोशाक प्रतिबंधित है।

इस बीच, कर्नाटक पुलिस ने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में निवारक उपायों के तहत दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में फ्लैग मार्च किया है। हालांकि, कुछ ऐसी घटनाएं भी हुईं, जिससे तनाव की स्थिति पैदा हो गई। ऐसी ही एक घटना में, दक्षिण कन्नड़ के एक स्कूल के अंदर छात्रों द्वारा नमाज़ अदा करने का एक वीडियो शुक्रवार से साझा किया जा रहा था। वीडियो कथित तौर पर दक्षिण कन्नड़ के अंकथाडका के एक सरकारी स्कूल का था। एक सूत्र के मुताबिक, वीडियो 4 फरवरी को नमाज अदा करने वाले छात्रों का था, लेकिन इसे शुक्रवार (11 फरवरी) से शेयर किया जाने लगा। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को स्कूल का दौरा कर रिपोर्ट मांगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *