LIVE NOW

 

ICC Women’s World Cup: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभ्यास मैच का स्कोरकार्ड कई बार बदला गया और प्रशंसकों के लिए भ्रम पैदा किया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कई मौकों पर भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच अभ्यास मैच के स्कोरकार्ड को बदल दिया और परिणामस्वरूप, मैच के परिणाम के बारे में भ्रम पैदा हो गया। इससे पहले, स्कोरकार्ड में कहा गया था कि दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार विकेट से हराया, हालांकि, आधे घंटे बाद, सोशल मीडिया पर एक स्कोरशीट वायरल हो गई जिसमें कहा गया कि भारत ने दो रन से मैच जीत लिया। कुछ समय बाद, ICC की वेबसाइट ने भी स्कोरकार्ड को अपडेट किया, और आखिरकार, इसने दिखाया कि कैसे भारत ने वास्तव में दो रन से मैच जीता। दक्षिण अफ्रीका को अंतिम ओवर में जीत के लिए आठ रनों की जरूरत थी, लेकिन वह सिर्फ पांच रन ही बना पाई और अंत में भारत ने 2 रन से मुकाबला जीत लिया।

एक समय पर, स्कोरकार्ड ने यह भी सुझाव दिया कि भारत ने एक रन से मैच जीत लिया। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान सुने लुस द्वारा बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद भारत ने 244 पोस्ट किए। मिताली राज की अगुवाई वाली टीम की ओर से यास्तिका भाटिया ने 58 रन बनाए, जबकि हरमनप्रीत कौर ने शतक बनाया।
भाटिया के साथ मिलीभगत के बाद कप्तान मिताली राज डक के लिए रन आउट हो गईं, हालांकि पारी हरमनप्रीत कौर की थी, जिन्होंने थोड़े जोखिम के साथ दौड़ लगाई। हरमनप्रीत ने 114 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 103 रनों की पारी खेली क्योंकि भारत ने 240 रनों से अधिक का कुल स्कोर बनाया।