UP ELECTION 2022 LIVE UPDATE: UP में BJP की सरकार बनी तो ,गरीब कन्‍या की शादी में सरकार 1 लाख देगी : सीएम योगी

  LIVE NOW 

 

UP ELECTION 2022 LIVE UPDATE: सीएम योगी ने कहा, “ साल 2017 के पहले गरीबों का राशन, दवा का पैसा, विकास का पैसा सपा के गुंडों के हाथ में चला जाता था। लेकिन साल 2017 में बीजेपी सरकार बनने के बाद बिना भेदभाव सभी फ्री में डबल डोज राशन, फ्री में वैक्‍सीन, फ्री में टेस्‍ट, फ्री में दवा मिल रही है। लेकिन अगर यही सपा बसपा की सरकारें होती तो ये कोरोना की वैक्‍सीन बाजार में बिक जाती। गरीबों को नहीं मिलती। ये बातें गुरुवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने श्रावस्ती की जनसभा में कहीं। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर होली दिवाली पर फ्री में दो सिलेंडर, गरीब कन्‍या की शादी 51 हजार देते थे पर हमारी सरकार ने उस राशि को अब 1 लाख करने का निर्णय लिया है। 60 साल से ऊपर की महिलाओं को निशुल्‍क परिवाहन की यात्रा, किसानों को खेती के लिए फ्री बिजली, हर परिवार के एक व्‍यक्ति को रोजगार देने का संकल्‍प हमारी सरकार ने लिया है।”

सीएम योगी ने कहा कि 2017 के बाद यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद प्रदेश में विकास, सुशासन, युवाओं को रोजगार, अन्‍नदाताओं की खुशहाली के लिए कार्यक्रम शुरू हुए। सीएम ने कहा कि सपा सरकार में बिजली का भी मजहब होता था पर अब सबका साथ सबका विकास के नारे पर काम करने वाली हमारी सरकार में बिना भेदभाव बिजली मिल रही है। पहले आती नहीं थी आज जाती नहीं है। सपा के कार्यकाल में जन्‍माष्‍टमी, शिवरात्रि में क्फर्यू लग जाता था पर अब कांवड़ यात्रा निकल रही है। इनकी सरकारों में प्रदेश में महोत्‍सव के नाम पर केवल सैफई महोत्‍सव हुआ करता था पर आज हमारी सरकार में अयोध्‍या में दीपोत्‍सव, वृंदावन की होली, देव दीपावली काशी और प्रयागराज में कुंभ का भव्‍य आयोजन हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि सपा का नाम नाम समाजवादी काम तमंचावादी सोच परिवारवादी है। इन हमारी सरकार ने प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को टैबलेट दिया जो सपा को नहीं भाया और उन्‍होंने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत कर दी पर हमारी सरकार ने भी तय किया है कि सरकार बनने पर प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को टैबलेट देंगे। 2017 के पहले जिन लोगों को प्रदेश में शासन करने का मौका मिला उन्‍होंने भावनाओं का सम्‍मान नहीं किया। आस्‍था का अपमान होता था। देवीपाटन मंडल में तीन मेडिकल कॉलेज हैं और श्रावस्‍ती में भी मेडिकल कॉलेज तैयार हो रहा है। आज प्रदेश में बुलडोजर से एक ओर सड़क का निर्माण, एक्‍सप्रेस वे, हाइवे का निर्माण हो रहा है। वहीं दूसरी ओर गरीबों व व्‍यापारियों को लूटने वाले माफियाओं की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलता है तो उसमें निकली अवैध कमाई से प्रदेश का विकास कार्य हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि साल 2017 से पहले प्रदेश में रोज नए दंगे होते थे, आस्‍था का अपमान होता था सपाई गुंडे राम की पूजा नहीं करने देते थे। गुंडे राम की पूजा में खलल डालते थे। सपा के कार्यकाल में 700 दंगे हुए बसपा के कार्यकाल में 364 दंगे हुए पर बीजेपी के कार्यकाल में एक भी दंगे नहीं हुए। जब प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो हमने दंगाइयों को ठिकाने लगाने का काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *