Justin Trudeau: Canada में तेज हुआ ट्रक ड्राइवरों का प्रदर्शन, कनाडाई प्रधानमंत्री Justin Trudeau अभी भी छिपे हुए

 

 

Protest Against Vaccine Mandate in Canada: ओटावा में पिछले सप्ताह के अंत में टीके के जनादेश के खिलाफ शुरू हुआ एक प्रदर्शन शनिवार को विस्तारित हुआ और अन्य टोरंटो और क्यूबेक सिटी में हुए। लगातार और शोरगुल वाले हॉर्न बजाने के साथ, प्रदर्शनकारी सभी स्तरों पर सरकारों से अपने स्वास्थ्य प्रतिबंध हटाने की मांग कर रहे हैं, जिसमें वैक्सीन और मास्क मैंडेट, लॉकडाउन और व्यवसायों और समारोहों पर प्रतिबंध शामिल हैं।

ट्रक ड्राइवरों के काफिले में शामिल होने के लिए प्रदर्शनकारियों ने शनिवार तड़के कनाडा की राजधानी में फिर से प्रवेश किया, जिनके ओटावा पर कब्जा करने के लिए कोविड वैक्सीन जनादेश अब अपने दूसरे सप्ताह में है।

कनाडा के झंडे और सरकार विरोधी तख्तियां लहराते हुए लोगों और परिवारों ने कड़ाके की ठंड के मौसम में कैम्प फायर के आसपास घेर लिया और संसद के बाहर बच्चों के लिए उछाल वाले महल बनाए। पुलिस ने कहा कि वे 2,000 प्रदर्शनकारियों के साथ-साथ 1,000 प्रति-प्रदर्शनकारियों से ओटावा की सड़कों को पहले से ही बंद कर रहे सैकड़ों ट्रक ड्राइवरों में शामिल होने की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन तथाकथित “फ्रीडम कॉन्वॉय” के आयोजकों ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी संख्या हजारों में बढ़ जाएगी। टोरंटो, क्यूबेक सिटी और विन्निपेग के लिए भी इसी तरह के विरोध की योजना बनाई गई थी।

शनिवार तड़के माहौल एक सप्ताह पहले की तुलना में अधिक उत्सवपूर्ण दिखाई दिया, जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने संघीय झंडे और नाजी प्रतीकों को लहराया – जिनकी सरकारी अधिकारियों ने निंदा की थी – और स्थानीय लोगों के साथ भिड़ गए। पुलिस ने जितनी जल्दी हो सके “गैरकानूनी” कब्जे को समाप्त करने की कसम खाई है।

लेकिन शनिवार को, ऐसे संकेत थे कि प्रदर्शनकारी खुदाई कर रहे थे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों के लिए भोजन की आपूर्ति और बड़े रिग के लिए ईंधन के लिए लकड़ी का शेड और तंबू बनाया था। ओटावा में कई व्यवसायों ने शहर के अधिकारियों से शिकायत की है कि वे पैसे और ग्राहकों को खो रहे हैं, और ओटावा के डाउनटाउन कोर में अधिकांश व्यवसाय एक सप्ताह से अधिक समय से बंद हैं या कम घंटों के साथ काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *