Punjab Election 2022: “लोग सी.एम. के लिए नहीं है, सी.एम. लोगों के लिए है “, Charanjit Channi

 

Punjab Election 2022:पंजाब में कांग्रेस की तरफ से कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा इस सस्पेंस से पर्दा उठने ही वाला है कांग्रेस एक सर्वे करवा रही है जिसमें लोग सवालों के जवाब देकर यह बताएंगे कि यह तो चन्नी या फिर नवजोत सिंह सिद्धू कौन बनेगा कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा । पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को चुनने के लिए कांग्रेस पार्टी के सर्वेक्षण का नेतृत्व कर रहे हैं। सूत्रों ने खुलासा किया है कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में सीएम चेहरे का चयन करने के लिए उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और पार्टी सांसदों की राय दर्ज की जा रही है। पार्टी समन्वयक प्रखंड अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और सभी उम्मीदवारों से राय लेकर जल्द ही पार्टी को सौंपने के लिए पहुंच रहे हैं। पार्टी ये सभी प्रयास कर रही है क्योंकि उसकी राय है कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिए और जो सर्वेक्षण में हार जाता है उसे किसी भी तरह से परिणाम का विरोध नहीं करना चाहिए।

सूत्रों की माने,चन्नी और सिद्धू दोनों को सर्वेक्षण के फैसले को स्वीकार करना होगा क्योंकि वे राहुल गांधी से पहले इसके लिए सहमत हो चुके हैं
सूत्रों के मुताबिक अपने शुरुआती रुझानों में चन्नी आगे चल रही है लेकिन पार्टी सबूत के साथ इसकी घोषणा करने के लिए पर्याप्त समय लेना चाहती है ताकि सिद्धू की नाराजगी को संभाला जा सके. सर्वे में सिर्फ चन्नी और सिद्धू को लेकर ही सवाल पूछे जा रहे हैं. ऐसे में पार्टी साफ कर रही है कि दौड़ में कोई दूसरा चेहरा नहीं है।
कांग्रेस के इस सर्वे में पंजाबी भाषा में तीन सवाल हैं और उनसे आईवीआर पर अपनी पसंद के विकल्प पर बटन दबाकर अपनी राय देने को कहा जा रहा है.
पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सीएम चेहरा घोषित करने से पहले सर्वे किया और दावा किया कि सर्वे में 22 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट, एसएमएस और व्हाट्सएप मैसेज भेजकर भगवंत मान को आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा चुना.

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने वीडियो ट्वीट करके लिखा, ‘’लोग सीएम के लिए नहीं है, सीएम लोगों के लिए है.’’ वीडियो में चन्नी कह रहे हैं, ‘’लोगों का नेता या मुख्यमंत्री ऐसा हो, जिससे जनता कभी भी मिल सके. लोग सीएम के लिए नहीं है. बल्कि सीएम लोगों के लिए है. मैं ये एक ट्रेंड सेट कर रहा हूं.’’

कांग्रेस की तरफ से  अब देखना यह है कि सर्वे में कौन बनता है मुख्यमंत्री का चेहरा। क्या कांग्रेस के नेता चन्नी और सिद्धू दोनों ही यह फैसला मानेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *