Russia-Ukraine Tension: एयर इंडिया अपने तीन विशेष विमानो से लेकर आएगा Ukraine में फसे भारतीयों को, पूरी जानकारी जानिए

LIVE NOW

 

Russia-Ukraine Tension: भारत ने सभी नागरिकों, छात्रों को अस्थायी रूप से यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी, यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, “सभी भारतीय नागरिक जिनका प्रवास आवश्यक नहीं समझा जाता है और सभी भारतीय छात्रों को अस्थायी रूप से यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी जाती है।”
भारत ने यूक्रेन में रह रहे छात्रों सहित अपने नागरिकों से कहा है कि यदि पूर्वी यूरोपीय राष्ट्र में उनका प्रवास “आवश्यक नहीं समझा जाता है” तो वे वापस आ जाएं। यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने आज एक दूसरे परामर्श में कहा कि भारतीय नागरिकों को रूस द्वारा संभावित आक्रमण पर तनाव के बीच देश से बाहर निकलने के लिए किसी भी उपलब्ध वाणिज्यिक या चार्टर उड़ान की तलाश करनी चाहिए। पहले की एडवाइजरी में छात्रों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने को कहा गया था।

 

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, “यूक्रेन में स्थिति के संबंध में जारी उच्च स्तर के तनाव और अनिश्चितताओं के मद्देनजर, सभी भारतीय नागरिकों, जिनका प्रवास आवश्यक नहीं समझा जाता है और सभी भारतीय छात्रों को अस्थायी रूप से यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी जाती है।”

भारतीय दूतावास ने कहा, “भारतीय छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे चार्टर उड़ानों पर अपडेट के लिए संबंधित छात्र ठेकेदारों के संपर्क में रहें और किसी भी अपडेट के लिए दूतावास फेसबुक, वेबसाइट और ट्विटर का अनुसरण करना जारी रखें।”

एयर इंडिया, जिसे हाल ही में सरकार द्वारा टाटा समूह को बेचा गया था, 22, 24 और 26 फरवरी को यूक्रेन के लिए तीन विशेष विमान उड़ाएगी। उड़ानें यूक्रेन के सबसे बड़े बॉरिस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से और उसके लिए संचालित होंगी। यूक्रेन में भारतीय जिन्हें सूचना और सहायता की आवश्यकता है, वे विदेश मंत्रालय  से भी संपर्क कर सकते हैं, जिसने एक समर्पित नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। इस हफ्ते की शुरुआत में लोगों को फ्लाइट का टिकट नहीं मिलने की खबरें आई थीं। यूक्रेन में भारत के दूतावास के पास 24 घंटे की हेल्पलाइन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *