Russia-Ukraine crisis Live: यूक्रेनी नागरिकों ने Guerrilla War की रणनीति अपनाई और कीव में Molotov Cocktails (पेट्रोल, गैसोलीन) के साथ 2 रूसी टैंकों को नष्ट किया

 LIVE NOW

Russia-Ukraine crisis Live:  यूक्रेनी नागरिकों ने कीव में मोलोटोव कॉकटेल (पेट्रोल, गैसोलीन) के साथ 2 रूसी टैंकों को नष्ट कर दिया। वे अपनी राजधानी में रूसी सेना का मुकाबला करने के लिए Guerrilla War की रणनीति का उपयोग कर रहे हैं। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को कहा कि अब तक 198 लोग मारे गए हैं और 1,000 से अधिक घायल हुए हैं। यूक्रेन के गृह मंत्री के सलाहकार और अन्य अधिकारियों ने कहा है कि रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के उत्तर-पूर्व में खार्किव में प्रवेश किया है। यह देश का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, जैसे ही रूसी सेनाएं यूक्रेन की राजधानी की ओर बढ़ने लगीं, रविवार तड़के वासिलकिव में कीव के दक्षिण में दो बड़े विस्फोटों की आवाज सुनी गई। जैसा कि रूस की आक्रामकता कई यूक्रेनी शहरों की सड़कों पर चली गई, रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसके सैनिकों को “सभी दिशाओं में” अपने आक्रामक को फिर से शुरू करने का आदेश दिया गया है। यह तब आया है जब यूक्रेन की सेना ने शनिवार को तीसरे दिन राजधानी पर कब्जा कर लिया क्योंकि देश भर में युद्ध जारी रहा। एक उद्दंड यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने नागरिकों से राष्ट्र की रक्षा करने के लिए कहा क्योंकि उन्होंने खुद कीव छोड़ने से इनकार कर दिया था।यूक्रेन का कहना है कि रूसी सेना ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में एक गैस पाइपलाइन को उड़ा दिया।अमेरिका, जर्मनी, चेक गणराज्य, नीदरलैंड और पुर्तगाल ने अलग-अलग घोषणा की कि वे यूक्रेन को सैन्य सहायता भेजेंगे। यूक्रेन के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए Eiffel Tower जगमगा उठा।

इस बीच, यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी जारी रही, जिनमें ज्यादातर छात्र थे, क्योंकि 219 लोग रोमानिया के बुखारेस्ट से पहली उड़ान से उतरे थे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, जो खाली कराए गए लोगों को लेने के लिए मुंबई हवाई अड्डे पर थे, ने कहा: “हमें खुशी है कि हमारे 219 नागरिक, जिनमें ज्यादातर छात्राएं हैं, सुरक्षित वापस आ गए हैं। प्रधान मंत्री ने विशेष रूप से मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए मुंबई जाने के लिए कहा कि उनका ध्यान रखा जाए। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *