पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल के खुले समारोह में शपथ लेने, जनता के बीच चित्र बनाने और इसे उत्सव बनाने की शैली का अनुसरण करेंगे।

Punjab: बुधवार को पंजाब में अपने शपथ समारोह से पहले, AAP के सीएम भगवंत मान ने “राज्य के तीन करोड़ लोगों” के लिए एक वीडियो अपील ट्वीट की। उन्होंने उनसे एक मुख्यमंत्री की जिम्मेदारियों को उठाने में उनके साथ शामिल होने का आग्रह किया। वीडियो अपील 48 वर्षीय नेता और अरविंद केजरीवाल द्वारा अमृतसर में एक भव्य रोड शो का नेतृत्व करने वाले अन्य उम्मीदवारों के साथ आने के एक दिन बाद आई है, जिन्होंने राज्य का चुनाव जीता है।

आप नेता द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में उन्होंने कहा: “16 मार्च को खटकर कलां में शपथ ग्रहण समारोह होगा। सिर्फ मैं ही नहीं, राज्य की 3 करोड़ से अधिक आबादी मेरे साथ शपथ ग्रहण करेगी। हम साथ मिलकर इस अभियान को आगे बढ़ाएंगे।” स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की विरासत। मैं अकेले शपथ नहीं लूंगा। आप सभी मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। यह आपकी सरकार होगी। ” खटकर कलां स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है।

आप नेता ने कहा, “अपने भाई को प्रोत्साहित करने के लिए, कृपया सुबह 10 बजे खटकर कलां में आएं।” उन्होंने महिलाओं को भगवा दुपट्टा और पुरुषों को भगवा पगड़ी पहनने को कहा। सिख समुदाय के लिए केसर का धार्मिक महत्व है। हम उस दिन खटकर कलां को भगवा रंग देंगे।

वीडियो को अरविंद केजरीवाल ने भी शेयर किया था। हिंदी में, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लिखा: “पंजाब फिर से रंगला पंजाब बन जाएगा। भगत सिंह के सपने सच होंगे। पूरा पंजाब मेरे छोटे भाई के साथ शपथ लेगा। मैं भाग ले रहा हूं … आप भी कृपया आएं।”

AAP ने 117 विधानसभा सीटों में से 92 के साथ राज्य चुनावों में शानदार जीत दर्ज की है। कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई और सिर्फ 18 सीटें हासिल करने में सफल रही। आप की जीत में, एक और मुख्य आकर्षण उन बड़े नेताओं की हार थी, जिन्होंने मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया है- प्रकाश सिंह बादल, अमरिंदर सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी