पंजाब के सीएम भगवंत मान ने किस एजेंडे पर दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात?

 

Delhi: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज (24 मार्च) दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उनके पीएम के साथ बैठक के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने की उम्मीद है।पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पीएम के साथ अपनी मुलाकात पर कहा, “हमें राष्ट्रीय सुरक्षा बनाए रखने के लिए केंद्र के समर्थन की जरूरत है। पंजाब की वित्तीय स्थिति खराब है। हमने राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए 2 साल के लिए प्रति वर्ष 50,000 करोड़ रुपये के पैकेज की मांग की है।” मोदी, आज पहले।

मान की आम आदमी पार्टी ने पंजाब की कुल 177 सीटों में से 92 पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस, जो उत्तरी राज्य में पिछली सत्ताधारी सरकार थी, केवल 18 सीटें ही जीत सकी। मान ने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। पंजाब में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी आप की जबरदस्त जीत के बाद प्रधानमंत्री के साथ मान की यह पहली मुलाकात है।

हालांकि बैठक का एजेंडा स्पष्ट नहीं है, लेकिन इसे आप नेता द्वारा शिष्टाचार भेंट के तौर पर देखा जा रहा है। मान ने पहले ट्वीट किया था कि उन्होंने पंजाब से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार मुलाकात के लिए समय मांगा था।

मान और पीएम मोदी ने 16 मार्च को ट्विटर पर बातचीत की थी जब प्रधानमंत्री ने आप नेता को पंजाब का सीएम बनने पर बधाई दी थी। मोदी ने ट्वीट किया, “पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर भगवंत मान को बधाई। पंजाब के विकास और राज्य के लोगों के कल्याण के लिए मिलकर काम करेंगे।” मान ने जवाब दिया, “धन्यवाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *