Punjab Cabinet swearing-in Live Updates: चंडीगढ़ में पंजाब राजभवन में समारोह की शुरुआत राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित द्वारा हरपाल सिंह चीमा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाने के साथ हुई। अपने पहले फैसले में, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल ने शनिवार को पुलिस बल में 10,000 सहित विभिन्न राज्य सरकार के विभागों में 25,000 पदों को भरने को मंजूरी दी। मान ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करने के बाद एक वीडियो संदेश में निर्णय की घोषणा की। उन्होंने कहा, “जैसा कि हमने चुनाव से पहले वादा किया था, हमारे पंजाब के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर आप सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।”

शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के मंत्रिमंडल में शामिल किए गए दस मंत्रियों ने अपने कार्यकाल के दौरान काम करने के लिए विभिन्न मुद्दों की पहचान की है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, डॉ विजय सिंगला ने पंजाब में सुधारों के लिए विपक्ष के समर्थन का आह्वान किया। सिंगला ने कहा, “नशे की लत और बेरोजगारी जैसे कई मुद्दे हैं जिनका समाधान अभी बाकी है और हमें उन सभी पर काम करना होगा।”

गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा, “लोगों ने हमें वोट दिया है क्योंकि वे पंजाब में एक भ्रष्ट व्यवस्था से नाराज थे। हमें भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ना होगा।” शपथ लेने वाले सबसे कम उम्र के विधायक हरजोत सिंह बैंस ने कहा, “अरविंद केजरीवाल ने राजनीति में युवाओं का भरोसा वापस लाया… हम एक ‘पंजाब मॉडल’ विकसित करेंगे और 2024 में केजरीवाल को देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे।” इस बीच कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता शिक्षा और स्वास्थ्य पर काम करना होगा.