LIVE NOW

 

Punjab Assembly Result Live Update: पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को घोषणा की कि उनका शपथ ग्रहण समारोह स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव नवांशहर जिले के खटकरकलां में होगा। उन्होंने यह भी घोषणा की कि सरकारी कार्यालयों में मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं होगी जैसा कि रिवाज है।

उन्होंने धूरी में अपने विजय भाषण में कहा, “शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में नहीं, बल्कि खटकरकलां में होगा। तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।”

“कोई भी सरकारी कार्यालय मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं लगाएगा, इसके बजाय भगत सिंह और बीआर अंबेडकर की तस्वीरें होंगी,” श्री मान ने घोषणा की।
हारे हुए दिग्गजों का नाम लेकर आम आदमी पार्टी की जीत के पैमाने को रेखांकित करते हुए, आप नेता ने कहा, “बड़े (प्रकाश सिंह) बादल साहिब हार गए, सुखबीर (बादल) जलालाबाद से हार गए, कैप्टन पटियाला, सिद्धू और मजीठिया भी हार रहे हैं, (चरणजीत सिंह) चन्नी दोनों सीटों पर हार गए हैं।”

मान ने कहा कि पदभार ग्रहण करने के बाद उनका पहला व्यवसाय होगा स्कूल, स्वास्थ्य, उद्योग, कृषि को लाभदायक बनाना, महिलाओं की सुरक्षा और खेल के बुनियादी ढांचे में सुधार।
उन्होंने वादा किया, ”आप एक महीने के भीतर पंजाब में बदलाव देखना शुरू कर देंगे.”
लोगों से मिलकर काम करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने आप को वोट नहीं दिया उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए काम करेगी।
आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को वोटों की गिनती के पहले छह घंटों के बाद पंजाब में 117 विधानसभा सीटों में से 91 पर बढ़त के साथ क्लीन स्वीप किया है।
पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को “क्रांति” के लिए बधाई दी।