LIVE NOW

 

Uttar Pradesh Elections Phase 6 Live Updatesसीएम योगी ने कहा कि पांच चरणों के चुनाव में प्रदेश की जनता ने अपने उत्साह से अच्छी सरकार के चुनाव की बात को साबित किया है। उन्होंने कहा कि अब तक के रुझान ने यह दर्शाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से काफी आगे है। छठे चरण के चुनाव में जीत का जोरदार छक्का लगाकर हम 300 के लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर अग्रसर हैं। सातवें चरण में 2017 की तुलना में उससे बड़ी जीत का नया रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में ईमानदारी, श्रद्धा व प्रतिबद्धता के साथ जनता के भरोसे का मान रखते हुए कार्य किया है। जनता के उत्साह में इसकी झलक साफ देखी जा सकती है।

गुरुवार को हो रहे छठे चरण के चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार चुनने में जनता से सही निर्णय करने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं, पिछड़ों,दलितों,गरीबों व समाज के सभी वर्गों के लिए अभूतपूर्व कार्य करने का प्रयास किया है। इसे देखा भी जा सकता है। आज निर्णय की घड़ी है कि हम कैसी सरकार चाहते हैं। माफियाओं, दंगाइयों का साथ देने वाले लोगों की सरकार या फिर ऐसी सरकार जिसने सुरक्षा, विकास, रोजगार व सुशासन की गारंटी दी है। निर्णय की इस घड़ी में हम चूके तो 5 वर्ष की मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

सीएम ने कहा कि सुरक्षा,विकास, सुशासन व जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए भारतीय जनता पार्टी को वोट दें और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी ने 5 वर्षों में उत्तर प्रदेश और खास करके पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास कार्यों को देखा व सुना है इन 5 सालों में विकास के बड़े-बड़े कार्य हुए हैं। खाद कारखाना चालू हुआ, एम्स भी बना, कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बना, हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले गए। यही नहीं 40 सालों से हजारों बच्चों को असमय काल कवलित करने वाली इंसेफलाइटिस की समस्या का समाधान हमने 4 साल में कर दिखाया। पूर्वी उत्तर प्रदेश पूर्वांचल एक्सप्रेसवे व लिंक एक्सप्रेसवे से जुड़ गया है। भाजपा की सरकार ने दंगामुक्त, भयमुक्त वातावरण दिया है।दंगाइयों व पेशेवर माफियाओं के खिलाफ आप सबने बुलडोजर के बेहतर उपयोग को भी देखा है।

गोरखपुर अर्बन से सीएम योगी का मुकाबला समाजवादी पार्टी की सुभवती शुक्ला और भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद से होगा। फाजिलनगर सीट पर स्वामी प्रसाद मौर्य और बीजेपी के सुरेंद्र कुमार कुशवाहा के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. पडरौना में, यह पूर्व कांग्रेस नेता आरपीएन के लिए पाठ होगा, जिन्होंने हाल ही में भाजपा में प्रवेश किया था। गोरखपुर जिले में बीजेपी ने कभी चिलुपार सीट नहीं जीती है. बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

जिन स्थानों पर छठे चरण के चुनाव होंगे, वे हैं कटेहारी, टांडा, अलापुर, जलालपुर, अकबरपुर, तुलसीपुर, गैंसरी, उतरौला, बलरामपुर, शोहरतगढ़, कपिलवस्तु, बंसी, इटवा, डूमरियागंज, हररैया, कप्तानगंज, साहेरा, कप्तानगंज, , मेंहदावल, खलीलाबाद, धनघाटा, फरेंदा, सिसवा, महराजगंज, पनियारा, कैंपियारगंज, पिपराइच, गोरखपुर अर्बन, गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा, खजानिर, चौरी-चौरा, बांसगांव, चिल्लूपर, खड्डा, पडरौना, तमकुही राज, फाजिलनगर, कुशीनगर, हटौना, रामकोला, रुद्रपुर, देवरिया, पाथरदेव, रामपुर कारखाना, भाटपर रानी, सलेमपुर, बरहज, बेलथरा रोड, रसारा, सिकंदरपुर, फेफना, बलिया नगर, बांसडीह और बैरिया