Punjab News Live Update: पंजाब से कांग्रेस के पूर्व नेता सुनील जाखड़ गुरुवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। नड्डा ने इसे खुशी की बात बताया कि इतने विशाल राजनीतिक अनुभव वाला एक नेता भाजपा में शामिल हो रहा है। नड्डा ने कहा, “जाखड़ पार्टी से दूर एक पहचान स्थापित करने में कामयाब रहे,” आगे कहा, “पंजाब में ड्रग्स, आतंकवाद से संबंधित मुद्दे हैं और यह महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रीय हित रखने वाले लोग भाजपा में शामिल हों।”

नड्डा ने कहा कि भाजपा पंजाब में विपक्ष की आवाज बनकर उभर रही है। उन्होंने कहा कि अकाली दल और कांग्रेस के कई नेता राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं.
नड्डा को धन्यवाद देते हुए, जाखड़ ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आभारी हैं कि उन्होंने उन्हें पार्टी में शामिल किया।

जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस से अलग होना उनके लिए मुश्किल काम था, जिससे उनका और उनके परिवार का पुराना नाता रहा है।
जाखड़ ने कहा, “सुनील जाखड़ ने कभी लोगों को तोड़ने के लिए राजनीति का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि उनके साथ जुड़ गए। कांग्रेस 50 साल तक परिवार की तरह थी। यह व्यक्तिगत समस्या नहीं थी, बल्कि राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दे थे।”

उन्होंने कहा: “आज मैं बहुत भारी मन से बोल रहा हूं। लेकिन जब मुझे राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर बोलने की अनुमति नहीं है, जब विचारधाराओं को दरकिनार कर दिया जाता है, तो ऐसे कदम आवश्यक हो जाते हैं।”
शनिवार को कांग्रेस छोड़ने के बाद से जाखड़ दिल्ली में थे।

जाखड़ के करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्हें राज्यसभा के लिए नामित किया जा सकता है और उन्हें पंजाब में कुछ जिम्मेदारी दी जाएगी और अधिक असंतुष्ट कांग्रेसियों को भाजपा में लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
जाखड़ ने हाल ही में संकेत दिया था कि वह पंजाब में प्रासंगिक बने रहना चाहते हैं।

शनिवार को फेसबुक लाइव पर उन्होंने कहा, “कांग्रेस को शुभकामनाएं और अलविदा।” कांग्रेस ने पिछले महीने उन्हें कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सभी पदों से हटा दिया था। जाखड़ ने पार्टी नेता तारिक अनवर द्वारा नोटिस दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की, जिन्होंने कहा, उन्होंने कभी सोनिया गांधी को विदेशी कहा था।