Loudspeaker Row: संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे की पुरानी क्लिप साझा करने पर राज ठाकरे को फटकार लगाई

Loudspeaker Row: शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे को मस्जिदों में लाउडस्पीकर के बारे में अपने विचारों पर बालासाहेब ठाकरे की पुरानी क्लिप साझा करने पर फटकार लगाई और सवाल किया कि जब विलासराव देशमुख, पृथ्वीराज चव्हाण और देवेंद्र फडणवीस प्रमुख थे तो यह मुद्दा क्यों नहीं उठाया गया। मंत्री?

राउत ने गुरुवार को पुणे के हडपसर इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “हर जगह लाउडस्पीकर पर राजनीति हो रही है और मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के बारे में बालासाहेब की कुछ पुरानी क्लिप साझा की जा रही हैं। इस मुद्दे को 50 वर्षों तक क्यों नहीं उठाया गया। जब विलासराव देशमुख, पृथ्वीराज चव्हाण और देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री थे?”

उन्होंने कहा, “लोगों ने बालासाहेब से पूछा था कि शिवसेना कब सत्ता में आएगी, वह किस तरह का सीएम चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि वह अंतुले जैसा सीएम चाहते हैं जो तुरंत निर्णय ले सके और प्रशासन पर किसकी अच्छी पकड़ हो।”

इससे पहले बुधवार को राज ठाकरे ने बाल ठाकरे की एक पुरानी क्लिप शेयर करते हुए कहा था कि ‘जब उनकी सरकार बनेगी तो वह मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा देंगे।’ मनसे प्रमुख ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 36 सेकंड का एक लंबा वीडियो ट्वीट किया, जिसमें बालासाहेब शिवसेना की रैली को संबोधित कर रहे हैं और कह रहे हैं कि धर्म इस तरह से होना चाहिए कि वह देश के विकास के बीच में न आए।

वीडियो में शिवसेना के संस्थापक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “लोगों को कोई असुविधा महसूस नहीं होनी चाहिए”। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बाल ठाकरे की पुरानी क्लिप साझा की, जिसके एक दिन बाद उन्होंने लोगों से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने की अपील की, जहां 4 मई को लाउडस्पीकर से अजान सुनाई देती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *