नेशंस लीग में स्विटजरलैंड ने स्पेन को घर में 2-1 से हराया

स्पेन यूईएफए नेशंस लीग के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक सकता है क्योंकि स्विटजरलैंड से 2-1 की घरेलू हार ने उन्हें ग्रुप ए 2 में दूसरे स्थान पर गिरा दिया। मैनुअल अकांजी ने दर्शकों का नेतृत्व किया और हालांकि जोर्डी अल्बा ने स्कोर बराबर किया, ब्रील एम्बोलो ने दूसरे हाफ में स्विस के लिए एक विजेता पाया।
24 सितंबर, 2022 को ज़ारागोज़ा के ला रोमारेडा स्टेडियम में, स्पेन और स्विटज़रलैंड के बीच यूईएफए नेशंस लीग, लीग ए, ग्रुप 2 फ़ुटबॉल मैच के दौरान अपनी टीम का पहला गोल करने के बाद स्विट्ज़रलैंड के डिफेंडर मैनुअल अकांजी (सी, आर) ने टीम के साथियों के साथ जश्न मनाया।

स्पेन को स्विटजरलैंड से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है और उसने यूईएफए नेशंस लीग ग्रुप ए2 की अपनी बढ़त को छोड़ दिया है।
मैनुअल अकांजी ने आगंतुकों को 21 मिनट में एक झटका दिया, सीज़र अज़पिलिकुएटा पर शारीरिक रूप से हावी होने से पहले और उनाई साइमन की पहुंच से बाहर जाने से पहले।
स्पेन, रियल मैड्रिड विंगर मार्को असेंसियो के साथ अपने केंद्रीय हमलावर के रूप में खेल रहा था, मिडफ़ील्ड और फ़्लैंक पर हावी था, लेकिन स्विस बॉक्स में उसकी कोई उपस्थिति नहीं थी।
सोलर और साराबिया ने राष्ट्र लीग में चेक गणराज्य पर जीत हासिल करने के लिए स्पेन को आग लगा दीसोलर और साराबिया ने राष्ट्र लीग में चेक गणराज्य पर जीत के लिए स्पेन को आग लगा दी

घरेलू पक्ष ने लंबे समय तक कब्जे पर लगभग एकाधिकार कर लिया, लेकिन इसके साथ बहुत कम कर सका। स्विस के पास सिर्फ 31% कब्जा था, लेकिन अधिक शॉट्स, लक्ष्य पर अधिक शॉट, अधिक कोने और अधिक ऑफसाइड के साथ समाप्त हुआ। स्विट्ज़रलैंड ने चुनिंदा रूप से दबाव डाला, रक्षा में अति-प्रतिबद्ध नहीं, क्योंकि उन्होंने स्पेन को प्रभावी ढंग से दबा दिया।

असेंसियो ने दूसरे हाफ की शुरुआत में एक सनसनीखेज रन के साथ स्पेन की बराबरी की, जोर्डी अल्बा के रास्ते में एक पास रोल करने से पहले पूरे स्विस डिफेंस को स्थिति से बाहर कर दिया, जो याद नहीं कर सकता था। स्विट्ज़रलैंड केवल चार मिनट बाद सामने आया था, हालांकि प्रभावशाली अकांजी प्रदाता बने, ब्रील एम्बोलो के स्कोर के लिए एक कोने पर फिसल गया। लक्ष्य को अंततः एरिक गार्सिया के खिलाफ स्वयं के लक्ष्य के रूप में सम्मानित किया गया।
स्पेन से दूसरे हाफ के पांच प्रतिस्थापन ने खेल की प्रकृति को बदलने के लिए बहुत कम किया क्योंकि स्विस ने बॉक्स को पैक करना और घरेलू पक्ष के हमले को म्यूट करना जारी रखा।
स्विट्ज़रलैंड ने स्पेन में स्पेन को पहले कभी नहीं हराया था, और किसी भी बैठक में केवल एक बार अपने शानदार विरोधियों के खिलाफ सफलता का स्वाद चखा था – जो कि प्रसिद्ध 2010 विश्व कप ग्रुप स्टेज संघर्ष था – लेकिन वे अपने टूथलेस मेजबानों के खिलाफ अपनी जीत के लायक थे।
अपसेट ने स्विट्जरलैंड को समूह के निचले हिस्से से हटा दिया, जबकि स्पेन ने पुर्तगाल को शीर्ष स्थान दिया, जिसका सामना मंगलवार को सेमीफाइनल बर्थ के लिए वास्तविक प्लेऑफ में होगा।

मैच के खिलाड़ी – मैनुएल अकांजी
स्विट्ज़रलैंड के लिए स्पेन के खिलाफ अकांजी ने शानदार प्रदर्शन किया। दर्शकों को जीतने के लिए, उन्हें बड़े प्रदर्शन देने के लिए अपने सेंटर बैक की जरूरत थी, और अकांजी ने ऐसा ही किया। स्पेनिश कब्जे के लगातार दबाव में, अकांजी शांत रहे। मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर ने सब कुछ दूर कर दिया, लेकिन खेल को त्रुटिहीन रूप से पढ़ा और लगातार मैदान पर भी सफाई कर रहे थे। एक दोषरहित रक्षात्मक प्रदर्शन के अलावा, अकांजी ने अज़पिलिकुएटा पर हावी होकर स्विट्जरलैंड का पहला गोल भी किया, और अपने विजेता के लिए महत्वपूर्ण फ्लिक-ऑन प्राप्त किया।
वह एकमात्र स्विस खिलाड़ी भी थे जिन्होंने बिना किसी फाउल को स्वीकार किए 90 मिनट पूरे किए।

खिलाड़ी रेटिंग
स्पेन: उनाई साइमन 5, अल्बा 6, पाउ टोरेस 5, गार्सिया 6, अज़पिलिकुएटा 4, पेड्रि 6, बसक्वेट्स 6, गावी 5, सरबिया 5, असेंसियो 6, फेरान टोरेस 7 सब्स: बोरजा 7, सोलर 7, विलियम्स 7, पिनो 7 , मार्कोस लोरेंटे 7
स्विट्ज़रलैंड: सोमर 7, एल्वेदी 6, अकांजी 9, रोड्रिगेज 6, विडमर 6, शकीरी 7, ज़ाका 7

मैच के मुख्य अंश

21′ लक्ष्य स्विट्जरलैंड
मैनुअल अकांजी उनाई साइमन की पहुंच से नीचे और बाहर जाने से पहले, एज़पिलुकुएटा को शानदार ढंग से पेश करते हैं।
37’ वर्ग इंच दूर
विडमर का खतरनाक क्रॉस केवल छलांग लगाने वाले वर्गास से बचता है। यह आसानी से 2-0 हो सकता था।
43′ व्हाट अ रन, शकीरी
पूर्व लिवरपूल आदमी स्पेनिश रक्षा के माध्यम से नृत्य करता है और साइमन को लेता है, लेकिन उसका शॉट पोस्ट के बिल्कुल चौड़ा चमकता है।

56′ महान लक्ष्य स्पेन
इनसाइड राइट चैनल में मार्को असेंसियो का एक शानदार रन पूरे स्विस डिफेंस को स्थिति से बाहर कर देता है, इससे पहले कि रियल मैड्रिड विंगर गेंद को जोर्डी अल्बा के रास्ते में ले जाए, जो याद नहीं कर सकता।59′ लक्ष्य स्विट्जरलैंड
Akanji एक कोने से फ़्लिक करता है और Breel Embolo दबाव में मज़बूती से खड़ा होता है क्योंकि वह उसे गोल की ओर मोड़ता है।
62′ स्विट्जरलैंड के लिए तीन होना चाहिए
स्विट्जरलैंड तेजी से और संख्या में टूट जाता है, और उनाई साइमन ने परिणामी क्रॉस को वर्गास के चरणों में गिरा दिया जो किसी तरह बिंदु-रिक्त सीमा से स्कोर करने में विफल रहता है।

प्रमुख आँकड़े
स्पेन: 0 – स्विट्ज़रलैंड के खिलाफ स्पेन एक भी आक्रमणकारी हेडर नहीं जुटा पाया। अपने आप में, यह ऐसा कोई मुद्दा नहीं लग सकता है, लेकिन यह उनके दृष्टिकोण में स्पष्ट दोष को प्रदर्शित करता है। लगातार गेंद को फ्लैंक्स पर खेलना और क्रॉस में स्विंग करना किसी को भी नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.