Celebrity on BCCI’s Equal Pay Decision:जानिए शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और अन्य बॉलीवुड सेलेब्स की प्रतिक्रिया, महिला क्रिकेटरों को समान वेतन देने के BCCI के ऐतिहासिक फैसले पर

Bollywood Cheer BCCI’s Equal Pay Decision: प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और अक्षय कुमार सहित अन्य बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पुरुष और महिला क्रिकेटरों के लिए समान वेतन के लिए बीसीसीआई की घोषणा की सराहना की। यहाँ उन्होंने क्या कहा।

बॉलीवुड फिल्म बिरादरी गुरुवार को एक स्वर में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की यह घोषणा करने के लिए एक स्वर में आई कि महिला अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अब उनके पुरुष समकक्षों के समान मैच शुल्क मिलेगा। ऐतिहासिक निर्णय के सार्वजनिक होने के तुरंत बाद, बी-टाउन खुशी से झूम उठा और समानता और वेतन समानता को प्रोत्साहित करने के लिए क्रिकेट बोर्ड की सराहना की।

ट्विटर की ओर रुख करते हुए, बॉलीवुड शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है. एक्टर ने बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘कितना बढ़िया फ्रंट फुट शॉट है. ऐसे सबके लिए खेल एक जैसा होगा. उम्मीद है कि ये कदम दूसरों के रास्ते खोलेगा’.

दूसरी ओर, प्रियंका चोपड़ा ने समान वेतन की खबर के साथ क्रिकेटर दीप्ति शर्मा का एक वायरल वीडियो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया। वीडियो के अंत से पहले, उसने लिखा, “बीसीसीआई आपने इसे पार्क से बाहर कर दिया है। समानता और वेतन समानता सुनिश्चित करने में एक महत्वपूर्ण निर्णय। मुझे उम्मीद है कि यह हमारे लिए कई लोगों में से पहला होगा।”

अक्षय कुमार  (Akshay Kumar)  ने भी इस पहल के लिए बीसीसीआई की सराहना की। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “दिल खुश हो गया ये पढ़ कर। छ गए @BCCI @JayShah। यह एक बिल्कुल शानदार निर्णय है, हमारी महिला खिलाड़ियों को पेशेवर क्रिकेट में ले जाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।”

अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया, “शानदार। अच्छा किया। @BCCI।”

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर बीसीसीआई सचिव जय शाह के ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट साझा किया। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से शादी करने वाली अभिनेत्री ने क्रिकेट में वेतन के भेदभाव को समाप्त करने की बीसीसीआई की घोषणा को ताली बजाने वाले इमोजी के साथ सराहना के रूप में मनाया।

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने भी इस फैसले की सराहना की। अभिनेत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “समान काम के लिए समान वेतन की दिशा में एक बड़ा कदम। उदाहरण के साथ आगे बढ़ने के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद (ताली बजाते हुए इमोजी)।

अघोषित रूप से, घोषणा के अनुसार, भारत की महिला क्रिकेटरों को उनके पुरुष समकक्षों के समान मैच शुल्क का भुगतान किया जाएगा, महिला और पुरुष दोनों क्रिकेटरों को एकदिवसीय मैच में खेलने के दौरान टेस्ट मैच शुल्क के रूप में 15 लाख रुपये मिलेंगे और T20I उन्हें मैच फीस प्राप्त करेंगे। क्रमशः 6 लाख और 3 लाख रुपये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.