R.I.P. Shane Warne: क्रिकेट के दिग्गज Shane Warne का 52 साल की उम्र में निधन, जानिए क्या कर रहे थे Warne अपने आखिरी दिनों में

 

Shane Warne Dies LIVE Updates: क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न का 52 साल की उम्र में निधन हो गया है, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और प्रसारक की थाईलैंड में छुट्टी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। शुक्रवार को वार्न की प्रबंधन टीम के एक बयान के माध्यम से इस खबर की पुष्टि की गई। क्रिकेट इतिहास के सबसे महान गेंदबाज माने जाने वाले और 1999 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप जीतने में मदद करने वाले शेन वार्न का निधन हो गया है। वह 52 वर्ष के थे। फॉक्स स्पोर्ट्स टेलीविजन, जिसने वार्न को एक कमेंटेटर के रूप में नियुक्त किया, ने शनिवार तड़के एक पारिवारिक बयान का हवाला देते हुए कहा कि थाईलैंड के कोह समुई में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई।

बयान में कहा गया है, “शेन अपने विला में अनुत्तरदायी पाए गए और चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, उन्हें पुनर्जीवित नहीं किया जा सका।” “परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है और उचित समय में और विवरण प्रदान करेगा।”

एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के निधन के बाद दुख और संवेदना व्यक्त करने के कुछ ही घंटों बाद वार्न की मृत्यु हो गई। पूर्व विकेटकीपर रॉडनी मार्श का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

वार्न ने ट्विटर पर लिखा, “रॉड मार्श के चले जाने की खबर सुनकर दुख हुआ।” “वह हमारे महान खेल के महानायक थे और कई युवा लड़कों और लड़कियों के लिए प्रेरणा थे। रॉड ने क्रिकेट की बहुत परवाह की और बहुत कुछ दिया – खासकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को। रोस और परिवार को ढेर सारा प्यार और ढेर सारा प्यार भेजना। आरआईपी साथी।

पाकिस्तान में पहले दिन के खेल के बाद वार्न की हार की खबर खिलाड़ियों के लिए सदमे की तरह आई।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पोस्ट किया, “हमारे खेल के दो दिग्गजों ने हमें बहुत जल्द छोड़ दिया है।” “मैं शब्दों के लिए खो गया हूँ, और यह बेहद दुखद है। मेरे विचार और प्रार्थनाएं मार्श और वार्न परिवार के साथ हैं।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई महान डॉन ब्रैडमैन के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि वह “हैरान, स्तब्ध और दुखी हैं।”

तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, “वार्नी आपको याद करेंगे।” “मैदान के अंदर या बाहर आपके साथ कभी भी सुस्त पल नहीं था। हमेशा हमारे ऑन फील्ड युगल और ऑफ फील्ड भोज को संजोए रखेंगे। भारत के लिए आपके पास हमेशा एक विशेष स्थान था और भारतीयों के लिए आपके लिए एक विशेष स्थान था। बहुत छोटा हो गया!”

“इस समय अवाक,” लारा ने कहा। “मैं सचमुच नहीं जानता कि इस स्थिति को कैसे जोड़ा जाए। मेरा दोस्त चला गया !! हमने अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक को खो दिया है !! मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। आरआईपी वार्नी !! आपको याद किया जाएगा।”
सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “हैरान, स्तब्ध और दुखी… आपको याद करेंगे वॉर्न। आपके साथ मैदान पर या बाहर कभी भी सुस्त पल नहीं था। हमेशा हमारे मैदान पर और ऑफ फील्ड भोज को संजोएगा। आपके पास हमेशा एक विशेष स्थान था भारत और भारतीयों के लिए आपके लिए एक विशेष स्थान था। बहुत छोटा हो गया!”
थाईलैंड में पुलिस ने कहा कि वार्न के शरीर को पोस्टमार्टम के लिए को समुई अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। पुलिस ने कहा कि उन्हें वार्न के शरीर पर कोई घाव नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.