नई दिल्ली। आयुर्वेदिक और हर्बल सौंदर्य उत्पादों की अग्रणी कंपनी शहनाज हुसैन ग्रुप ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए मॉइस्चराइजिंग हैंड सैनिटाइजर लाॅन्च किया हैै। इस प्रोडक्ट की यूएसपी है कि इससे वायरस का नाश होता है और इसके बार-बार प्रयोग से हाथों में रूखापन नहीं आता।

शहनाज हुसैन ने बताया कि कंपनी ने अपनी हैंड सैनिटाइजर रेंज को मध्यम वर्गीय परिवारों में लोकप्रिय बनाने के लिए एक उत्पाद खरीदने पर एक उत्पाद मुफ्त प्रदान करने की योजना शुरू की है, जिसका फायदा कंपनी इस आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खरीद करके लिया जा सकता है। इसके अतिरिक्त कम्पनी ने कामकाजी ब्यवसायी लोगों के लिए रोजाना एक दिन के प्रयोग के लिए 25 मिली लीटर क्षमता की छोटी बोतल, थैली भी जारी की है ताकि सफर आदि में प्रयोग में आसानी हो सके।

कंपनी की चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक शहनाज हुसैन ने बताया कि अलकोहल बेस्ड इस हैंड सैनिटाइजर का उत्पादन कंपनी के स्टेट ऑफ आर्ट प्लांट रूड़की (उत्तराखंड) मे किया जा रहा है जहां वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय मार्किट में हर्बल सौंदर्य प्रसाधनों का उत्पादन किया जाता है। शहनाज हुसैन ने बताया कि 70 प्रतिशत आइसोप्रोपिल अलकोहल आधारित इस हैंड सैनिटाइजर में नींबू, नीम, गुलाब जल, टी ट्री जैसे प्रकृतिक और एंटीसेप्टिक तत्वों से युक्त है। इस हैंड सैनिटाइजर से हाथों में रूखापन या चिपचिपाहट नहीं आता है। नवीनतम लेबोरेटरी अनुसंधान के अनुसार यह कोरोना वायरस से 99 . 9 प्रतिशत प्रतिरक्षा प्रदान करता है।

इस जेल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर को देश के मेडिकल स्टोर, किराना दुकानों ,ई कॉमर्स पोर्टल्स, मॉल तथा कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से जनमानस को उपलब्ध करवाया गया है। यह हैंड सैनिटाइजर 50 मिलिटर/125 रुपये, 100 मिलीलीटर/225 रुपये और 200 मिलिटर/425 रुपये और 500 मिलीलीटर/900 रुपये में उपलब्ध है।