Maharashtra Board 10th Result 2017: आज रिजल्ट जारी होने पर दूर होगा कन्‍फ्यूजन

महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आज (12 जून को) जारी हो सकता है। हालांकि सूचनाएं ऐसी भी हैं कि आ रिजल्ट जारी करने की डेट का ऐलान किया जाएगा। ऐसे में छात्रों में इस बात पर कन्फ्यू‍जन बढ़ गया है कि रिजल्ट कब आ रहा है।
पहले सूचना थी कि यह रिजल्ट 10 जून को जारी होगा, फिर सूचना मिली कि अब 12 जून को रिजल्ट जारी किया जाएगा। लेकिन आज उम्मीद है कि इस कन्फ्यूजन पर कुछ स्थिति साफ हो। यदि आज रिजल्ट जारी नहीं हुआ तो अगली डेट के बारे में ऐलान हो सकता है।
रिजल्ट में हो रही देरी से छात्रों में रिजल्ट की डेट को लेकर कन्फ्यूजन बढ़ता जा रहा है। इसी बीच महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकंडरी एंड हाई एजूकेशन (MSBSHSE) ने नोटिस जारी कर छात्रों से अपील की है कि वह अफवाहों पर भरोसा न करें। बोर्ड ने बताया है 10वीं का रिजल्ट जारी होने के साथ ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो जाएगा।
रिजल्ट जारी होने के साथ ही छात्र mahresult.nic.in या result.mkcl.org या mh-ssc.ac.in या msbshse.ac.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी वेबसाइट livehindustan.com/career पर क्लिक कर भी अपना रिजल्ट देख सकतेे हैं।
सूचना के अनुसार, इस साल महाराष्ट्र बोर्ड (MSBSHSE) की 10वीं की परीक्षा में 17 लाख छात्र बैठे थे। इन सभी छात्रों को उनके रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। 17,66,098 छात्रों ने 10वीं की परीक्षा में भाग लिया था जिसमें पिछले साल की तुलना में करीब दो फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।
5 स्टेप में देखें रिजल्ट-
1- Visit mahresult.nic.in या mh-ssc.ac.in या msbshse.ac.in पर जाएं।
2- इसके बाद SSC results 2017 वाले लिंक पर क्लिक करें।
3- लिंक खुलने पर यहां अपना रोल नंबर और अन्य सूचनाए दर्ज करें।
4- इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
5- अब रिजल्ट आपके सामने होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.