हमें अपनी गलतियों में सुधार करना होगा: विराट

केपटाउन| भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से पहले टेस्ट में चौथे ही दिन मिली 72 रन की पराजय के बाद सोमवार को स्वीकार किया कि टीम ने गलतियां की और उसे अपनी गलतियों को सुधारना होगा। विराट ने मैच के बाद कहा,“ हमें अपनी गलतियों को सुधारने की जरुरत है। हमें बल्लेबाजी में साझेदारियां करनी होंगी। यह खेल साझेदारियों का खेल है और जितने रन जुटाए जाएं, उतना ही बेहतर होता है। लक्ष्य का पीछा करते हुए हमें एक बल्लेबाज ऐसा चाहिए था जो 75-80 रन बना सके। 20 या 30 रन बनाना पर्याप्त नहीं था।”
भारतीय कप्तान ने साथ ही कहा,“ यदि हमने पहली पारी में मिले माैकों को भुनाया होता तो उनका स्कोर पहली पारी में 220 के आसपास होता। हमने कई विकेट जल्दी गंवाए जो हमारी हार का सबसे बड़ा कारण रहा। हम तीन दिन तक मुकाबले में थे, लेकिन आज बल्लेबाजी में साझेदारियां न बनाने के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।”
उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा,“ उनके पास एक गेंदबाज की कमी थी इसके बावजूद उन्होंने सही जगह पर गेंद डाली और बल्लेबाजों को अपने विकेट देने के लिए मजबूर किया।” कप्तान ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हेंने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा,“ हमने इस मैच से भी कुछ सकारात्मक लिया है। आपको हमेशा सकारात्मक रहना चाहिए, तभी आप अपना बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।” विराट ने आलराउंडर हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इस युवा खिलाड़ी ने गजब का जज्बा दिखाया और पहली पारी में उनकी पारी शानदार थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.