यूपी दिवस का नायडू करेंगे उद्घाटन

लखनऊ। अपनी स्थापना के 68वें वर्ष में प्रवेश कर गये उत्तर प्रदेश की संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिये पहली बार मनाये जा रहे ‘यूपी दिवस’ का गुरुवार को उपराष्ट्रपति एम़ वैंकेया नायडू उद्घाटन करेंगे। शहीद पथ पर अवध शिल्प ग्राम में आयोजित यह भव्य उत्सव तीन दिन चलेगा। इसके साथ ही उसी स्थान पर ‘लखनऊ महोत्सव’ का भी आयोजन किया गया है। उत्तर प्रदेश की स्थापना 1950 में की गयी थी। स्थापना के बाद ‘यूपी दिवस’ पहली बार आयोजित किया जा रहा है।
राज्यपाल रामनाईक की पहल पर आयोजित ‘यूपी दिवस’ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा कई यादगार आयोजन होंगे। श्री नाईक ने ‘यूपी दिवस’ आयोजित करने की सलाह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनके शासनकाल में दी थी, लेकिन श्री यादव ने उनके सुझाव को दरकिनार कर दिया था। मुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने यही सलाह योगी आदित्यनाथ को दी। श्री योगी ने सुझाव माना, ‘यूपी दिवस’ का आयोजन साकार रुप में आ गया। जसजस आवश्यक लख 17 राष्ट्रीय-यूपी दिवस नायडू पहले यूपी दिवस का नायडू कल करेंगे उद्घाटन लखनऊ 23 जनवरी (वार्ता) अपनी स्थापना के 68वें वर्ष में प्रवेश कर गये उत्तर प्रदेश की संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिये पहली बार मनाये जा रहे ‘यूपी दिवस’ का कल उपराष्ट्रपति एम़ वैंकेया नायडू उद्घाटन करेंगे।
शहीद पथ पर अवध शिल्प ग्राम में आयोजित यह भव्य उत्सव तीन दिन चलेगा। इसके साथ ही उसी स्थान पर ‘लखनऊ महोत्सव’ का भी आयोजन किया गया है। उत्तर प्रदेश की स्थापना 1950 में की गयी थी। स्थापना के बाद ‘यूपी दिवस’ पहली बार आयोजित किया जा रहा है। राज्यपाल रामनाईक की पहल पर आयोजित ‘यूपी दिवस’ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा कई यादगार आयोजन होंगे। श्री नाईक ने ‘यूपी दिवस’ आयोजित करने की सलाह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनके शासनकाल में दी थी, लेकिन श्री यादव ने उनके सुझाव को दरकिनार कर दिया था। मुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने यही सलाह योगी आदित्यनाथ को दी। श्री योगी ने सुझाव माना, ‘यूपी दिवस’ का आयोजन साकार रुप में आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *