महापौर प्रीति अग्रवाल ने किया उत्तरी दिल्ली में सबसे पहला मोबाइल कॉम्पेक्टर का उदघाटन

नई दिल्ली । उत्तरी दिल्ली मेयर प्रीति अग्रवाल ने रोहिणी सैक्टर-15 में आज उत्तरी दिल्ली का सबसे पहला मोबाइल कॉम्पेक्टर स्टेशन का उदघाटन किया । पहले फेज में कुल 62 जगहों को चिन्हित किया गया है जहां कॉम्पैक्टर स्टेशन 31 मार्च तक बनाकर तैयार कर लिया जाएगा। लोगों के घर से मोबाइल कॉम्पेक्टर में आने वाला कचरे का डिस्पोजल पूरी तरह से वैज्ञानिक तरीके से किया जाएगा जिसके बाद पानी रहित कूड़े को लैंड-फिल साइट पर ले जाया जाएगा ।
उत्तरी दिल्ली में प्रथम मोबाइल कॉम्पेक्टर स्टेशन का उद्घाटन करते हुये महापौर प्रीति अग्रवाल ने कहा की कॉम्पैक्टर स्टेशन हमारे प्रधानमंत्री जी द्वारा चलाया गया स्वक्षता अभियान की तरफ एक और कदम है। आज समूचे विश्व में मोदी जी के द्वारा चलाये गए स्वक्षता मिशन की चर्चा हो रही है। ‘‘कचरा प्रबंधन के आधुनिकीकरण उत्तरी दिल्ली नगर निगम का द्वारा ‘स्वच्छ भारत मिशन की ओर एक और बढ़ता हुआ कदम’ हैं। महापौर ने कहा कि ‘हमने न केवल विकास की बात की है बल्कि हमने विकास करके दिखया है और आगे भी करते रहेंगे।’ इस कॉम्पेक्टर के माध्यम से अधिक कूड़े की मात्रा को थोड़े से स्थान में कॉम्पेक्ट कर समाया जा सकेगा,जिससे इधर-उधर कूड़ा नहीं फैलेगा।
उद्घाटन स्थल पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर मधूप व्यास समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे जिनहोने मोबाइल कॉम्पेक्टर स्टेशन के विशेषता के बारे में क्षेत्र के लोगों को बताया । कमिश्नर मधूप व्यास ने कहा की पहले फेज में कुल 62 जगहों को हमने चिन्हित किया है जिसमे से रोहिणी जोन में 32 जगह पर यह स्टेशन 31 मार्च से पहले काम करना शुरू कर देगी ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.