एसबीआई ने लाॅन्च किया ‘डाॅक्टर्स एसबीआइ कार्ड‘

 

नई दिल्ली। क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड ने ‘डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड‘ लाॅन्च करने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के साथ साझेदारी की है। यह डाॅक्टरों के लिए एक विशिष्ट क्रेडिट कार्ड है। डाॅक्टरों की विशिष्ट जरूरतों एवं जीवनशैली को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया, डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड एक अग्रणी उत्पाद है जोकि अपने उपभोक्ता वर्ग को बेमिसाल मूल्य प्रस्ताव देता है। आइएमए चिकित्सा के आधुनिक विज्ञान तंत्र के डाॅक्टरों का सबसे बड़ा स्वैच्छिक प्रतिनिधि संगठन है। इसमें 10 लाख रूपये का प्रोफेशनल क्षतिपूर्ति बीमा कवर शामिल है जो कि पेशेवर जोखिमों एवं दायित्वों से सुरक्षा प्रदान करता है।
इस अवसर पर श्री हरदयाल प्रसाद, एमडी एवं सीईओ, एसबीआई कार्ड ने कहा कि भारत में मेडिकल काॅलेजों की संख्या सबसे अधिक है और यहां किसी अन्य देश की तुलना में हर साल सबसे अधिक संख्या में डाॅक्टर बनकर निकलते हैं। हमें डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड की पेशकश कर खुशी हो रही है। यह एक विशिष्ट क्रेडिट कार्ड है जोकि अनूठा मूल्य प्रस्ताव देता है। इसे भारत के सबसे बड़े, तेजी से बढ़ते डाॅक्टर्स समुदाय के लिए डिजाइन किया गया है।
आइएमए के नेशनल प्रेसिडेंट डाॅ. रवि वानखेडकर ने कहा कि हमारे सदस्य समुदाय को अद्भुत सेवायें दे रहे हैं। हम प्लास्टिक मनी के आज के युग में उन्हें कुछ खास देना चाहते थे। इसलिए, हमने एक एक्सक्लूसिव क्रेडिट कार्ड लाॅन्च करने के लिए एसबीआई कार्ड के साथ गठबंधन किया है। यह हमारे सदस्यों को शानदार मूल्य प्रदान करेगा। वहीं, डाॅ. आर.एन. टंडन, माननीय महासचिव, आइएमए ने कहा कि हमारे सदस्यों के लिए आइएमए ब्रांडिंग से युक्त एक एक्सक्लूसिव क्रेडिट कार्ड होना गौरव की बात होगी।
असल में, डाॅक्टर्स एसबीआई कई कार्ड खर्च श्रेणियों पर एक्सीलरेटेड रिवार्ड्स के जरिये डाॅक्टरों को सर्वाधिक मूल्य प्रदान करता है। यह चिकित्सा आपूर्तियों, यात्रा एवं अंतर्राष्ट्रीय खर्चों के लिए बिल्कुल अनुकूल है। कई डाॅक्टर्स अपने कॅरियर के दौरान कभी न कभी प्राइवेट क्लीनिक्स चलाते हैं। इसलिए, एक्सीलरेटेड रिवार्ड्स की पेशकश चिकित्सा आपूर्तियों की खरीदारी पर उन्हें अधिक मूल्य प्रदान करने के लिए की गई है। शोध में पता चला है कि डाॅक्टर नियमित ग्राहकों की तुलना में 50 प्रतिशत ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय खर्चें करते हैं। डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड ट्रैवेल वेबसाइट/एप्स की मदद से ट्रैवेल बुकिंग्स और अंतर्राष्ट्रीय खर्चों पर 5 गुणा रिवार्ड्स प्रदान करता है। डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड काॅम्प्लीमेंटरी प्राॅयरिटी पास मेंबरशिप के जरिये कार्डधारकों को प्रिविलेज्ड यात्रा अनुभव भी देता है। इस मेंबरशिप की मदद से डाॅक्टर्स बिना किसी शुल्क के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाउंज में प्रवेश कर सकते हैं। इस कार्ड को वीजा सिग्नेचर प्लेटफाॅर्म पर लाॅन्च किया गया है जोकि कार्डधारकों को भारत में एयरपोर्ट लाउंज तक काॅम्प्लीमेंटरी पहुंच की सुविधा उपलब्ध कराता है। साथ ही दुनिया भर में कहीं भी कार रेंटल एवं होटल बुकिंग्स पर भी डिस्काउंट प्रदान करता है। कार्डधारकों को एयरपोर्ट इमिग्रेशन फास्ट ट्रैक सेवाओं पर डिस्काउंट के साथ ही 24/7 काॅन्सीर्ज सेवायें प्राप्त होती हैं। कार्डधारक खरीदारी के समय ईएमआइ सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं। या फिर बिना चुकाये हुये बैलेंस को आकर्षक ब्याज दरों में ईएमआइ में बदल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.