चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव की तैयारी कर रही कांग्रेस

नई दिल्ली: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है। इस प्रस्ताव का ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। इस ड्राफ्ट पर कांग्रेस और एनसीपी के सांसदों ने हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। अहमद पटेल, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद, शरद पवार, प्रफुल पटेल, डीपी त्रिपाठी, माजिद मेमन, और वंदना चह्वाण ने इस ड्राफ्ट पर दस्तखत किए हैं।
कांग्रेस का आरोप है कि चीफ जस्टिस ने अपने पोजिशन का दुरुपयोग किया है। राजनीतिक रूप से संवेदनशील मामलों में मनचाहा फैसला पाने के लिए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कुछ खास एडवोकेट्स को केस असाइन किये और खास जज नियुक्त किए। कांग्रेस का आरोप है कि चीफ जस्टिस ने रोस्टर फाइनल करने की अपनी पावर का मिसयूज किया है। कांग्रेस ने इस ड्राफ्ट में चीफ जस्टिस पर और भी कई संगीन इल्जाम लगाए हैं।
कांग्रेस ने प्रसाद एजुकेशन ट्रस्ट के स्कैम में भी जस्टिस दीपक मिश्रा के रोल को संदेहास्पद बताया है। कांग्रेस का कहना है कि इस एजुकेशन ट्रस्ट के जितने भी केस थे वो दीपक मिश्रा की बेंच ने ही सुना था इसलिए इनपर शक होता है, और जांच होनी चाहिए। बीजेपी ने कहा कि पहले कांग्रेस संसद चलने दे फिर इंपीचमेंट की बात करें तो बेहतर होगा।

 

 

(साभार: इंडिया टीवी)

Leave a Reply

Your email address will not be published.