दिल्ली-एनसीआर मार्केट के लिए पिरामल फाइनेंस ने की नई पहल

नई दिल्ली। पिरामल हाउसिंग फाइनेंस ने दिल्ली, गुरूग्राम और नोएडा में तीन शाखाओं के लाॅन्च के साथ दिल्ली-एनसीआर बाजार में अपनी मौजूदगी बढ़ाई है। रिटेल हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस, दिल्ली-एनसीआर के डेवलपर्स को होम लोन, प्रोपर्टी पर लोन एवं छोटे विनिर्माण वित्तपोषण की सुविधा उपलब्ध कराएगा। पिरामल फाइनेंस और पिरामल हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक खुशरू जिजिना ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम यहां अपनी हाउसिंग फाइनेंस पेशकशों को लाॅन्च करके रोमांचित हैं। सितंबर 2017 में अकेले मुंबई महानगरीय क्षेत्र में इसके लाॅन्च के बाद से, हमें उम्मीद है कि मार्च 2018 तक हमारा वितरित ऋण एवं स्वीकृत राशि 1,000 करोड़ रु. को पार कर जायेगा। समर्पित टीम, दिल्ली-एनसीआर बाजार पर लक्षित रणनीति एवं ग्राहकोन्मुखता के साथ, हम योजना बना रहे हैं कि हमें दिल्ली-एनसीआर में भी मुंबई जैसी ही सफलता मिले और हमारी योजना मार्च 2019 तक अपने रिटेल एचएफसी एयूएम को तीन गुना करने की है।
दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया गया कि पिरामल एचएफसी ने हाल ही में ‘सुपर’ लोन लक्षित उपयोगकर्ताओं के बीच बिक्री बढ़ाने में प्रभावी उपकरण साबित हुआ है। यह उत्पाद एनसीआर के रियल इस्टेट बाजार की डाइनेमिक्स के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, जिससे हमारे डेवलपमेंट पार्टनर्स की रफ्तार बढ़ रही है। ‘सुपर’ लोन, खुदरा ऋण के लिए ऋण मानकों का आकलन करते हुए आय की भावी संभावना को ध्यान में रखता है और इस प्रकार, ग्राहकों को एक उपयुक्त घर खरीदने में सक्षम बनाता है। दरअसल, ‘सुपर’ लोन उपभोक्ताओं को काफी कम उम्र (पहली बार घर खरीदने वालों की औसत आयु को 35 वर्ष की अपेक्षा नीचे लाकर 28 वर्ष करता है) में अपना पहला घर खरीदने में सक्षम बनाता है।
असल में, पिरामल फाइनेंस की दिल्ली-एनसीआर में पहले से ही दमदार मौजूदगी है। साझेदारों एवं परियोजनाओं की गुणवत्ता से इन संबंधों की ताकत स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है – दिल्ली-एनसीआर के होलसेल बिजनेस ने मार्च’14 में एकीकृत आधार पर क्षेत्र का कवरेज शुरू करने के बाद से क्रियान्वयन के मजबूत ट्रैक रिकाॅर्ड के साथ टायर 1 डेवलपमेंट पार्टनर्स के संग चयनात्मक रूप से लगभग 1000 करोड़ रु. (ऋण एवं इक्विटी में) का वित्तपोषण किया है/स्वीकृति दी है। इस प्लेटफाॅर्म ने वर्ष 2016 में किराये वाली परिसंपत्तियों के साथ-साथ वाणिज्यिक कार्यालय विकास के लिए भी अपनी पेशकशों को उपलब्ध कराया है। आगे, पिरामल फाइनेंस ने एनसीआर के भीतर महत्वपूर्ण होटल परिसंपत्तियों में निवेश कर वर्ष 2017 में हाॅस्पिटैलिटी सेगमेंट में प्रवेश किया। होलसेल प्लेटफाॅर्म ने 15,000 आवासीय इकाइयों की सीधे फंडिंग की है, जिनका कुल बाजार मूल्य 17,000 करोड़ रु. है। कंपनी की ओर से कहा गया कि हमारे ऋण व्यवसाय के आकार, पैमान एवं संबंधों को उपयोग में लाते हुए, पिरामल फाइनेंस ने बाजार में खुदरा पेशकशों को लाया है, जो इसके मौजूदा होलसेल बिजनेस को पूर्ण करेगा और रियल इस्टेट में संपूर्ण वित्तीय उत्पाद उपलब्ध कराने में उन्हें सक्षम बनायेगा। आगे, पिरामल फाइनेंस एनसीआर के डेवलपमेंट पार्टनर्स को सक्षम बनायेगा, ताकि वे आवश्यकतानुसार तैयार किये गये उत्पादों की रेंज के जरिए घर खरीदारों (वेतनभोगी और स्वरोजगारी दोनों) को लक्षित कर सकें। इसके अलावा, पिरामल का अनूठा शोध एवं बिक्री फंक्शन ‘ब्रिकेक्स’ भी खोजपरक विपणन रणनीतियों को पहचानने एवं उन्हें क्रियान्वित करने में मदद करेगा और नये-नये वितरकों एवं चैनल पार्टनर्स के जरिए प्राथमिक बिक्री को सरल बनायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.