राबड़ी देवी के घर सीबीआई का छापा

पटना: रेलवे होटल टेंडर घोटाले में सीबीआई ने आज बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर छापा मारा। वहीं राबड़ी देवी के छोटे बेटे और बिहार के पू्र्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की। आपको बता दें कि इस केस में आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने नियमों में ढील देकर दो होटलों को लीज पर दिया था। आरोपों के मुताबिक लालू प्रसाद पर रेलवे की सहायक इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) द्वारा रांची और पुरी में संचालित दो होटलों के रखरखाव का जिम्मा विनय और विजय कोचर के स्वामित्व वाली कंपनी सुजाता होटल को सौंपने का आरोप है जिसके बदले उन्होंने कथित तौर पर पटना में एक बेनामी कंपनी के जरिये उनसे तीन एकड़ का भूखंड लिया था।
एफआईआर में आरोप है कि राजद नेता ने कोचर बंधुओं को बेजा फायदा पहुंचाने के लिये अपने आधिकारिक पद का इस्तेमाल किया और बेनामी कंपनी डिलाइट मार्केटिंग कंपनी के जरिये बेहद अच्छी कीमत वाला भूखंड हासिल किया। एफआईआर के मुताबिक इस भूखंड के बदले उन्होंने ‘‘ बेईमानीपूर्ण और फर्जी ’’ तरीके से दो होटलों के अनुबंध की जिम्मेदारी कोचर बंधुओं की कंपनी को दी।
सुजाता होटल को ठेका मिलने के बाद डिलाइट मार्केटिंग कंपनी का स्वामित्व भी सरला गुप्ता से 2010 से 2014 के बीच बदलकर राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को चला गया। इस बीच लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके थे। सीबीआई इस मामले में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 8 लोगों के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज किया

Leave a Reply

Your email address will not be published.